Icc-Reprimands-Jasprit-Bumrah-For-Inappropriate-Physical-Contact-With-Ollie-Pope-In-First-Test-Match

Jasprit Bumrah: भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज शुरू हो गई है। इंग्लैंड ने सीरीज का पहला मैच 28 रनों से जीतकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है. पहले मैच में टीम इंडिया (Team India) की पकड़ मजबूत होने के बावजूद टीम मैच जीतने में नाकाम रही. इस मैच के बाद टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) को बड़ा झटका लगा है. मैच के दौरान नियमों का उल्लंघन करने पर आईसीसी (ICC) ने बुमराह को कड़ी सजा सुनाई है. अब टीम इंडिया को इसका खामियाजा भुगतना पड़ सकता है.

ICC ने Jasprit Bumrah को सुनाई सजा

Jasprit Bumrah

आईसीसी (ICC) ने आचार संहिता के लेवल 1 का उल्लंघन करने के लिए भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) को 1 डिमेरिट प्वाइंट दिया है। दरअसल, बुमराह जानबूझकर पोप के रास्ते में चले गए, जो सिंगल लेने के लिए दौड़ रहे थे। बुमराह ने इंग्लैंड के बल्लेबाज से माफी मांगी लेकिन आईसीसी की सजा से नहीं बच सके. यह पूरा मामला 81वें ओवर की चौथी गेंद पर हुआ, जब पोप स्ट्राइकर एंड पर थे. वह शॉट चूक गए और गेंद उनके पैड पर लगी. जैसे ही वह रन लेने के लिए दौड़े तो बुमराह पोप के रास्ते में खड़े हो गए। इसी दौरान दोनों के बीच कहा-सुनी भी हुई.

इंग्लैंड के लिए यादगार रहा ये टेस्ट मैच

England Cricket Team

यह टेस्ट मैच इंग्लैंड और खासकर ओली पोप (Ollie Pope) के लिए यादगार रहा. भारत के पिछले दौरे पर आठ पारियों में 153 रन बनाने वाले पोप ने सिर्फ एक पारी में 196 रन बनाए  और उनकी पारी ही एकमात्र कारण थी जिसके कारण इंग्लैंड 190 रन पर ऑलआउट होने के बाद दूसरी पारी में 230 रन की बढ़त लेने में सफल रहा था. पहली पारी में खूब रन देने वाले टॉम हार्टले (Tom Hartley) दूसरी पारी में स्टार साबित हुए. दूसरी पारी में उन्होंने 62 रन देकर 7 विकेट लिए.

यह भी पढ़ें: हार्दिक पांड्या की जीवनी, उम्र, पत्नी, रिकॉर्ड, नेटवर्थ, फैमिली और करियर से जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें

दूसरे टेस्ट मैच के लिए टीम इंडिया की प्लेइंग XI का ऐलान, 2 मैच विनर खिलाड़ी हुए बाहर, सरफराज खान समेत 3 की हुई एंट्री!

"