If He Does Not Get A Chance In Team India, Then Bhuvneshwar Kumar Can Play Cricket From Here.

Bhuvneshwar Kumar : स्विंग किंग के नाम से मशहूर तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार 6 सालों के लंबे अंतराल के बाद रेड बाल क्रिकेट में वापसी की है। भारतीय तेज गेंदबाज इन दिनों भारत में खेली जा रही क्रिकेट की सबसे बड़ी घरेलू प्रतियोगिता रणजी ट्रॉफी 2024 में अपनी टीम उत्तर प्रदेश के लिए खेलते हुए दिखाई दे रहे है। जहां पहले ही मैच में बंगाल के खिलाफ एक ही पारी में 8 विकेट लेकर फैंस की नजरों में हीरो बन गए है। इनको लेकर यह कहा जा रहा है की भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) टीम इंडिया (Team India) को छोड़कर दूसरी टीम से क्रिकेट खेलते हुए दिखाई दे सकते है।

इस जगह से क्रिकेट खेल सकते है Bhuvneshwar Kumar

Bhuvneshwar Kumar
Bhuvneshwar Kumar

टीम इंडिया (Team India) के मध्यम तेज गति के गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) एक साल से भी अधिक समय से भारतीय टीम से बाहर चल रहे है। इस दौरान वह घरेलू स्तर पर अपनी टीम उत्तर प्रदेश के लिए क्रिकेट खेलते हुए नजर आ रहे है। हाल ही में उन्होंने इस समय भारत में खेली जा रही रणजी ट्रॉफी 2024 (Ranji Trophy 2024) में अपनी टीम उत्तर प्रदेश के लिए शानदार प्रदर्शन करते हुए बंगाल के खिलाफ मुकाबले में 8 विकेट अपने नाम कर सनसनी मचा दिया है।

इसके बाद भी फैंस का यह मानना  है की इनका भारतीय टीम (Team India) में वापसी कर पाना बहुत मुश्किल है,इस स्थिति में यह इंग्लैंड में खेले जाने वाले काउंटी चैम्पियनशिप किसी टीम की ओर से खेलते हुए नजर आ सकते है। इस बात का केवल फैंस द्वारा संभावना व्यक्त की जा रही है,अभी तक कोई भी आधिकारिक खबर सामने नहीं आई है।

यह भी पढ़ें : अजीत अगरकर ने इस धाकड़ बल्लेबाज के साथ किया सौतेला व्यवहार, रन बनाने के बावजूद निकाला बाहर, संन्यास ही है आखिरी रास्ता 

ऐसा रहा है इंटरनेशनल करियर

Bhuvneshwar Kumar
Bhuvneshwar Kumar

टीम इंडिया (Team India) के स्टार तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar)  का इंटरनेशनल क्रिकेट करियर शानदार रहा है। टीम इंडिया के लिए 2012 में डेब्यू करने वाले गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने भारतीय टीम के लिए 21 टेस्ट मैचों की 37 पारियों में गेंदबाजी करते हुए में कुल 63 विकेट लिए है,इस दौरान 82 रन देकर 6 विकेट हासिल करना इनका बेस्ट प्रदर्शन रहा है।

जबकि 121 वनडे मैचों में कुल 141 विकेट लिए है,42 रन देकर 5 विकेट हासिल करना इनका बेस्ट प्रदर्शन रहा है। वहीं  87 टी20 मैचों की 86 पारियों में गेंदबाजी करते हुए कुल 90 विकेट हासिल किए है,इस दौरान 4 रन देकर 5 विकेट लेना इनका सबसे बेस्ट प्रदर्शन रहा है।

यह भी पढ़ें : ऋषभ पंत को नहीं भूल पा रही है उर्वशी रौतेला, फिर से इंप्रेस करने के लिए इस चीज पर खर्च किए करोड़ों, फैंस की भी आंखें हुई नम

"