Ind Vs Afg Great News For Indian Fans Rohit-Virat Returned In T20 Series Against Afghanistan

IND vs AFG: भारतीय टीम नए साल में अफगानिस्तान के खिलाफ तीन टी20 सीरीज खेलने उतरेगी। भारत में ही इसका आयोजन किया जाएगा। श्रृंखला का पहला मुकाबला 11 जनवरी को पंजाब में खेला जाएगा। आगामी टी20 वर्ल्ड कप 2024 की तैयारियों के लिहाज से टीम इंडिया (Team India) के लिए यह सीरीज बेहद महत्वपूर्ण रहने वाली है। वहीं अफगानिस्तान (IND vs AFG) की कोशिश मेजबान टीम को पटखनी देने की होगी। इससे पूर्व भारतीय फैंस के लिए एक खुशखबरी आ रही है। दरअसल टीम के दो दिग्गज क्रिकेटर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और विराट कोहली (Virat Kohli) भारतीय टीम में वापसी करने जा रहा है।

अफगानिस्तान सीरीज में ऐसा रहेगा कार्यक्रम

Ind Vs Afg
Ind Vs Afg

भारत और अफगानिस्तान (IND vs AFG) नए साल की शुरुआत में एक दूसरे के खिलाफ द्विपक्षीय सीरीज खेलने वाली है। अफगान टीम इस श्रृंखला के लिए भारत आएगी। बता दें कि पहले यह सीरीज पिछले साल वेस्टइंडीज दौरे के बाद खेली जानी थी। हालांकि विश्व कप के व्यस्त कार्यक्रमों को देखते हुए बीसीसीआई ने इस अगले साल के लिए पुन: निर्धारित कर दिया। तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मैच 11 जनवरी को पंजाब में, दूसरा मुकाबला 14 जनवरी को इंदौर के होल्कर स्टेडियम में व तीसरा मुकाबला 17 जनवरी को बौंगलोर के चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा।

यह भी पढ़ें: एमएस धोनी ने 2024 के पहले ही दिन किया संन्यास का ऐलान!, इस खिलाड़ी को सौंपी CSK की जिम्मेदारी

रोहित शर्मा के हाथों में होगी टीम इंडिया की कमान

Rohit Sharma
Rohit Sharma

भारतीय टीम साउथ अफ्रीका दौरे के बाद अफगानिस्तान (IND vs AFG) के खिलाफ टी20 सीरीज खेलने उतरेगी तो उनके इरादे 3-0 से श्रृंखला जीतने के होंगे। अमेरिका और वेस्टइंडीज में आयोजित होने वाले टी20 वर्ल्ड कप 2024 (T20 World Cup 2024) को ध्यान में रखते हुए भारतीय टीम मैनेजमेंट इस श्रृंखला को हल्के में नहीं लेगी। साथ ही सेलेक्टर्स उन्हीं खिलाड़ियों को मौका देगी जो वर्ल्ड कप 2024 में स्क्वॉड का हिस्सा होंगे। इसी बीच खबरें ऐसी आ रही हैं कि रोहित शर्मा को टीम की कमान सौंप दी गई। वहीं उनके अलावा विराट कोहली (Virat Kohli) को भी 15 सदस्यीय टीम का हिस्सा बनाया जा सकता है।

 

डेविड वॉर्नर ने नही लिया ODI से संन्यास, इस वनडे टूर्नामेंट में खेलेंगे, खुद किया कंफर्म

"