Ind Vs Afg Playing Xi Of First T20 Against Afghanistan Gill- Yashasvi Out Sanju Rinku In

IND vs AFG: भारतीय टीम के सामने अब अफगानिस्तान की चुनौती होगी। इन दोनों टीमों के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज खेली जाएगी। पहला मैच 11 जनवरी को खेला जाएगा। बता दें कि भारत (IND vs AFG) में ही इस श्रृंखला का आयोजन किया जाने वाला है। आगामी टी20 वर्ल्ड कप 2024 की तैयारियों के लिहाज से दोनों टीमों के लिए यह सीरीज बेहद महत्वपूर्ण मानी जा रही है। अफगानिस्तान ने पहले ही अपनी टीम की घोषणा कर दी थी। वहीं बीते दिन टीम इंडिया (Team India) ने भी अपने स्क्वॉड का ऐलान कर दिया। पहले मैच में भारत की प्लेइंग इलेवन क्या होगी व किन खिलाड़ियों को इसमें मौका मिल सकता है, आइए एक नजर डालते हैं।

भारत-अफगानिस्तान सीरीज का ऐसा रहेगा कार्यक्रम

Ind Vs Afg
Ind Vs Afg

भारत और अफगानिस्तान (IND vs AFG) की टीम तीन टी20 मैचों की श्रृंखला में एक दूसरे के विरुद्ध खेलने उतरेगी। पहले यह 2023 में खेली जानी थी, मगर विश्व कप 2023 के व्यस्त कार्यक्रमों को देखते हुए बीसीसीआई ने इसे 2024 के लिए स्थगित कर दिया था। बता दें कि अब तीन मैचों की सीरीज का पहला मैच 11 जनवरी को पंजाब में खेला जाएगा। दूसरा मुकाबला 14 जनवरी को इंदौर के होल्कर स्टेडियम में व तीसरा मुकाबला 17 जनवरी को बौंगलोर के चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा।

यह भी पढ़ें: टीम इंडिया के इस गेंदबाज को अजित अगरकर अब कभी नहीं देंगे मौका, टी20 से हमेशा कर दिया बाहर

पहले टी20 में ऐसी हो सकती है टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन

Team India
Team India

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने बीते दिन अफगानिस्तान (IND vs AFG) के खिलाफ तीन मैचों की टी20 श्रृंखला के लिए 16 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया। रोहित शर्मा और विराट कोहली की लंबे समय बाद टी20 टीम में वापसी हुई। बता दें कि इन दोनों ने टी20 वर्ल्ड कप 2022 के बाद एक भी टी20 मुकाबला नहीं खेला था। इसके अलावा टीम में चोटिल ऋतुराज गायकवाड़, हार्दिक पांड्या, सूर्यकुमार यादव व मोहम्मद शमी के अलावा ईशान किशन, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज आदि खिलाड़ियों को शामिल नहीं किया। पहले मैच में टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग इलेवन क्या हो सकती है, आइए एक नजर डालते हैं।

बल्लेबाजी: अफगानिस्तान (IND vs AFG) के खिलाफ पहले टी20 में रोहित शर्मा के साथ संजू सैमसन पारी की शुरुआत कर सकते हैं। वहीं तीसरे नंबर पर विराट कोहली, चौथे नंबर पर तिलक वर्मा, पाचवें पर रिंकू सिंह व छठे नंबर पर शिवम दुबे उतर सकते हैं।

ऑलराउंडर: पहले मुकाबले में टीम इंडिया की तरफ से शिवम दुबे के अतिरिक्त अक्षर पटेल दूसरे ऑलराउंडर के तौर पर अंतिम-11 का हिस्सा हो सकते हैं।

गेंदबाजी: अर्शदीप सिंह, आवेश खान, मुकेश कुमार के ऊपर तेज गेंदबाजी डिपार्टमेंट की जिम्मेदारी हो सकती है। वहीं इसके अलावा कुलदीप यादव दूसरे स्पिनर की भूमिका में खेल सकते हैं।

अफगानिस्तान के खिलाफ पहले टी20 में भारत का संभावित-11

रोहित शर्मा (कप्तान), संजू सैमसन (विकेटकीपर), विराट कोहली, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, शिवम दुबे, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह, आवेश खान, मुकेश कुमार।

 

शराब पीने की वजह से बर्बाद हुआ इस भारतीय तेज गेंदबाज का करियर, वसीम अकरम से भी ज्यादा करता था स्विंग

"