Ind Vs Afg Team India Gave Afghanistan A Crushing Defeat By 6 Wickets

IND vs AFG: तीन मैचों की टी20 सीरीज के पहले मुकाबले में भारत और अफगानिस्तान एक दूसरे के खिलाफ खेलने उतरी। इस मैच की अगर बात करें तो टीम इंडिया ने अफगानिस्तान (IND vs AFG) को 6 विकेटों से रौंद दिया। मुकाबले के स्कोरकार्ड पर नजर डालें तो मेजबान टीम ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। टॉस हारकर पहले खेलने उतरी अफगान टीम ने 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 158 रनों का स्कोर खड़ा किया। इस लक्ष्य के जवाब में भारतीय टीम ने 17.3 ओवर में ही 4 विकेट के नुकसान पर मुकाबला अपने नाम कर लिया। जीत के साथ उन्होंने 1-0 से श्रृंखला में बढ़त बना ली।

टॉस हारकर अफगानिस्तान ने बनाए थे इतने रन

Ind Vs Afg
Ind Vs Afg

पंजाब के मोहाली स्टेडियम में भारत और अफगानिस्तान (IND vs AFG) पहले टी20 में आमने-सामने थी। सिक्का उछला और टीम इंडिया के पक्ष में गिरा। कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी। पहले बल्लेबाजी करने आई मेहमान टीम को उनके दोनों सलामी बल्लेबाजों रहमनुल्ला गुरबाज (23) और इब्राहिम जादरान (25) ने पहले विकेट के लिए अच्छी शुरुआत दी। उनके अलावा अजमतुल्ला ओमरजाई (29) और मोहम्मद नबी (42) ने भी महत्वपूर्ण पारियां खेली। आखिर में उनकी पारी लड़खड़ा गई। जैसे-तैसे उनकी टीम ने भारतीय टीम के सामने 159 रनों का लक्ष्य रखा था। भारतीय गेंदबाजी की अगर बात करें तो मुकेश कुमार और अक्षर पटेल ने दो-दो विकेट हासिल किए।

यह भी पढ़ें: रोहित-विराट हुए बाहर, हार्दिक कप्तान, इन खिलाड़ियों को मिला सुनहरा मौका, टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए टीम इंडिया का ऐलान!

टीम इंडिया ने जीत के साथ 1-0 से श्रृंखला में बनाई बढ़त

Ind Vs Afg
Ind Vs Afg

अफगानिस्तान (IND vs AFG) द्वारा मिले 159 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया की शुरुआत बेहद शर्मनाक रही। कप्तान रोहित शर्मा बिना खाता खोले पारी की दूसरी ही गेंद पर रन आउट हो गए। दरअसल दूसरे छोड़ पर खड़े शुभमन गिल के साथ तालमेल में कमी के चलते उन्हें अपना विकेट गंवाना। इसके बाद स्कोर बोर्ड पर 28 रन ही टंगे थे कि गिल भी स्टंप होकर पवेलियन लौट गए। विकेटों के गिरते पतझड़ के बीच तिलक वर्मा (26) और जितेश शर्मा (31) ने शिवम दुबे के साथ जरूरी साझेदारी की। दुबे ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए 40 गेंदों में 60 रन ठोके। उन्होंने अपनी टीम को जीत की मंजिल तक पहुंचा के ही दम लिया। भारत ने 15 गेंदे रहते ही मुकाबला अपने नाम कर लिया। शिवम दुबे को उनकी पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

 

Swastik Chikara Biography: स्वास्तिक चिकारा की जीवनी, उम्र, रिकॉर्ड, गर्लफ्रेंड, नेटवर्थ, परिवार और कुछ रोचक तथ्य

"