Ind Vs Afg Team India Started U19 Asia Cup 2023 Campaign With A Win Defeated Afghanistan By 7 Wickets

IND vs AFG: दुबई में चल रहे अंडर-19 एशिया कप 2023 (U19 Asia Cup 2023) में भारत और अफगानिस्तान (IND vs AFG) के बीच मुकाबला खेला गया। टीम इंडिया ने इस मैच को 7 विकेटों से जीत लिया। इस मैच के स्कोरकार्ड पर नजर डालें तो टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए अफगानिस्तान की टीम ने 50 ओवर में सभी विकेटों के नुकसान पर 173 रनों का स्कोर खड़ा किया। इसके जवाब में भारतीय टीम ने 12.3 ओवर रहते तीन विकेट गंवाकर इस लक्ष्य को हासिल कर लिया। जीत के साथ उन्होंने टूर्नामेंट की धमाकेदार शुरुआत की।

अफगानिस्तान ने पहले खेलकर बनाए थे इतने रन

Ind Vs Afg
Ind Vs Afg

शुक्रवार 8 दिसंबर को भारत और अफगानिस्तान (IND vs AFG) अंडर-19 एशिया कप 2023 के पहले मुकाबले में एक दूसरे के खिलाफ खेलने उतरी। मुकाबले की अगर बात करें तो सिक्का उछला और भारतीय टीम के पक्ष में गिरा। उन्होंने पहले गेंदबाजी चुनी। पहले खेलने उतरी अफगानिस्तान को पहला झटका 26 रनों के स्कोर पर लगा। इसके बाद सलामी बल्लेबाज जमशिद जादरान ने चार चौकों की मदद से 43 रनों की पारी खेली। उनके अलावा मध्यक्रम में मोहम्मद यूनुस ने 26 रनों का योगदान दिया। वहीं 5 बल्लेबाज तो दहाई का भी आंकड़ा नहीं छू सके। अंत में उनकी पूरी टीम 173 रन बनाकर ढेर हो गई।

यह भी पढ़ें: टीम इंडिया के इन हिंदू क्रिकेटरों ने की हैं दूसरे धर्म की लड़की से शादी, लिस्ट में बड़े दिग्गज शामिल

टीम इंडिया ने जीत के साथ की टूर्नामेंट की शुरुआत

Ind Vs Afg
Ind Vs Afg

अफगानिस्तान (IND vs AFG) द्वारा मिले 174 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। उन्होंने अपने दो विकेट केवल 32 रनों के कुल स्कोर पर गंवा दिए। हालांकि इसके बाद दूसरे छोड़ पर खड़े ओपनर अर्शीन कुलकर्णी (Arshin Kulkarni) ने बेहतरीन अर्धशतक जड़ा। दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने गजब के धैर्य का परिचय दिया और विकेटों के गिरते पतझड़ के बीच 105 गेंदों में 70 रनों की पारी खेली। उनके अलावा मुशीर खान ने भी 48 रनों का योगदान देकर अपनी टीम को जीत दिलाने में मदद की। आखिर में टीम इंडिया ने इस मैच को 75 गेंदें रहते ही 7 विकेटों से अपने नाम कर लिया।

 

टीम इंडिया के बाद IPL से भी इस खिलाड़ी का पत्ता साफ, 30 साल की उम्र में लेना पड़ेगा संन्यास, नीलामी में भी बिकने की उम्मीद नहीं

"