Ind Vs Afg Yashasvi-Dubey Played Brilliant Knock India Beat Afghanistan By 6 Wickets In 2Nd T20

IND vs AFG: तीन मैचों की टी20 श्रृंखला के दूसरे मुकाबले में भारत और अफगानिस्तान एक दूसरे के खिलाफ खेलने उतरी। इस धमाकेदार मुकाबले को टीम इंडिया (IND vs AFG) ने 6 विकेटों से जीत लिया। मुकाबले के स्कोरकार्ड पर नजर डालें तो टॉस हारकर पहले खेलते हुए अफगान टीम ने 20 ओवर में सभी विकेट गंवाकर 172 रनों का स्कोर खड़ा किया। जवाब में भारतीय टीम ने केवल 15.4 ओवर में ही चार विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। इस जीत के साथ उन्होंने तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली। श्रृंखला का अंतिम मैच 17 जनवरी को खेला जाएगा।

अफगानिस्तान ने खड़ा किया चुनौतीपूर्ण स्कोर

Gulbadin Naib
Gulbadin Naib

इंदौर के होल्कर स्टेडियम में 14 जनवरी को भारत और अफगानिस्तान (IND vs AFG) दूसरे टी20 में आमने-सामने थी। सिक्का उछला और टीम इंडिया के पक्ष में गिरा। कप्तान रोहित शर्मा ने पहले मेहमान टीम को बैटिंग का न्योता दिया। पहले खेलते हुए अफगान टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। रहमनुल्ला गुरबाज 14 तो वहीं इब्राहिम जादरान 8 रन बनाकर चलते बने। वहीं इसके तुरंत बाद अजमतुल्ला ओमरजाई भी 2 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। हालांकि इसके बाद तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए गुलबदिन नईब ने 35 गेंदों पर 57 रन ठोके। उनकी इस पारी के दम पर अफगानिस्तान ने भारतीय टीम के सामने 173 रनों का लक्ष्य रखा। भारतीय गेंदबाजी की अगर बात करें तो अर्शदीप सिंह ने सबसे अधिक 3 विकेट चटकाए।

यह भी पढ़ें: अर्जुन तेंदुलकर ने पापा सचिन की कटवाई नाक, बच्चों जैसी टीम के आगे पहले गेंद फिर बल्ले से करवाई अपनी कुटाई

टीम इंडिया ने 2-0 से सीरीज पर किया अपना कब्जा

Ind Vs Afg
Ind Vs Afg

अफगानिस्तान (IND vs AFG) द्वारा मिले 173 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया को पहला झटका महज 5 रनों के स्कोर पर गिरा। कप्तान रोहित शर्मा लगातार दूसरे मैच में भी बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए। हालांकि इसके बाद भारतीय बल्लेबाजों ने विपक्षी गेंदबाजों की जमकर पिटाई की। विराट कोहली ने 16 गेंदों में 29 रन ठोके। वहीं सलामी बल्लेबाज यशस्वी जयसवाल ने अपने बेहतरीन फॉर्म को बरकरार रखते हुए 34 गेंदों में 68 रनों की पारी खेली। वहीं उनका अच्छा साथ निभाया पिछले मैच के हीरो शिवम दुबे (63) ने जिन्होंने इस श्रृंखला में अपना दूसरा अर्धशतक जड़ा। इन पारियों के दम पर भारतीय टीम ने 26 गेंद रहते ही मुकाबला अपने नाम कर लिया।

 

1 महीने के अंदर अर्श से सीधे फर्श पर आ गया इस भारतीय खिलाड़ी का करियर, अब संन्यास ही बचा आखिरी विकल्प

"