5 Veterans Return To Team India For The Last 3 Test Matches Against England

IND vs ENG: भारत और इंग्लैंड के बीच जारी 5 मैचों की टेस्ट सीरीज टीम इंडिया के लिए अच्छी नहीं हुई। उन्हें पहले मुकाबले में हार झेलनी पड़ी। इसके बाद दूसरे टेस्ट से पहले केएल राहुल और रविंद्र जडेजा जैसे दिग्गज खिलाड़ी चोटिल होकर टीम से बाहर हो गए। हालांकि, इसके बाद रोहित एंड कम्पनी ने दूसरे मुकाबले में 106 रन से शानदार जीत हासिल की।

वहीं, अब अगला मैच 15 फरवरी से राजकोट में खेला जाना है, जिसके लिए जल्द ही अजीत अगरकर (Ajit Agarkar) की अगुवाई वाली चयनसमिति भारतीय स्क्वाड की घोषणा कर सकती है। माना जा रहा है कि सीरीज के अगले चरण के लिए इंग्लैंड पर दोहरा वार करने के लिए टीम इंडिया में काफी दिग्गजों की वापसी हो सकती है। आइये आपको बताते हैं कि श्रृंखला के आगामी मुकाबलों में भारतीय खेमा कैसा होगा?

IND vs ENG: केएल – विराट और सिराज की होगी वापसी

Virat Kohli
Virat Kohli

टीम इंडिया के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली ने इंग्लैंड के खिलाफ शुरूआती दो मैचों से अपना नाम वापस ले लिया था। उनके स्थान पर रजत पाटीदार को स्क्वाड में जगह दी गई। मगर अब किंग कोहली शेष मुकाबलों के लिए टीम में वापसी करने जा रहे हैं। इसके अलावा दूसरे टेस्ट से ब्रेक लेने के बाद मोहम्मद सिराज की भी टीम में रीएंट्री होगी और वे भी इंग्लिश बल्लेबाजों का इम्तिहान ले सकते हैं।

वहीं, रिपोर्ट में दावा किया जा रहा है कि हैदराबाद टेस्ट के दौरान चोटिल हुए केएल राहुल भी अब ठीक हो चुके हैं। उन्हें जांघ में दर्द की शिकायत थी। ऐसे में अब वे भी अपनी वापसी के लिए काफी उत्साहित होंगे।

यह भी पढ़ें: 6 साल बाद भुवनेश्वर कुमार से हुई चयनकर्ताओं को हमदर्दी, अंतिम 3 टेस्ट में मौका, बुमराह को करेंगे रिप्लेस

IND vs ENG: पुजारा और रहाणे की भी होगी टीम इंडिया में रीएंट्री

Cheteshwar Pujara And Ajinkya Rahane
Cheteshwar Pujara And Ajinkya Rahane

चेतेश्वर पुजारा ने रणजी ट्रॉफी 2024 के अपने पहले ही मुकाबले में शानदार दोहरा शतक जड़ा है। उन्होंने विजय हजारे ट्रॉफी 2023 में भी कुछ शानदार पारियां खेली। इसके अलावा भारतीय परिस्थियों में उनका अनुभव टीम (Team India) के काफी काम आ सकता है। वहीं, अजिंक्य रहाणे भी भारतीय सरजमीं पर कारगर साबित हो सकते हैं। ऐसे में इन दोनों दिग्गजों को भी टीम इंडिया में शामिल किया जा सकता है।

रहाणे ने भारत के लिए खेले अब तक 85 टेस्ट मैचों में 38.46 की औसत से 5077 रन बनाए हैं। इस दौरान उनके बल्ले से 12 शतक और 26 अर्धशतक निकले हैं। पुजारा की बात करें तो उन्होंने भारत के लिए 103 टेस्ट मैच खेल हैं। इनमें उनके बल्ले से 43.61 की औसत से 7195 रन बनाए हैं। इस दौरान दाएं हाथ के बल्लेबाज ने 2 दोहरे शतक, 19 शतक और 35 अर्धशतक जड़े हैं।

यह भी पढ़ें: ऋषभ पंत की अचानक चमकी किस्मत, इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे मुकाबले में हुई एंट्री, अंग्रेजों का अब बनाएंगे कोरमा

"