Ind-Vs-Eng Big Blow For Team Before First Test Against England Star Batsman Ruled Out

IND vs ENG: भारत और इंग्लैंड के बीच 25 जनवरी से पांच टेस्ट मैचों की सीरीज का आगाज होगा। पहला मुकाबला हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा। दोनों ही क्रिकेट जगत दी सबसे धुरंधर टीमों में से एक हैं। ऐसे में इन दोनों की टक्कर होगी, तो दर्शकों को एक से बढ़कर एक धमाकेदार मुकाबले देखने को मिलेगा। बता दें कि टीम इंडिया की कमान रोहित शर्मा के हाथों में रहने वाली है। वहीं बेन स्टोक्स इंग्लैंड (IND vs ENG) की अगुवाई करते हुए नजर आएंगे। हालांकि पहले टेस्ट से पूर्व फैंस के लिए एक बुरी खबर आ रही है। दरअसल टीम का सबसे धाकड़ खिलाड़ी इस सीरीज से बाहर हो गया है।

हैदराबाद टेस्ट में टीम इंडिया का पलड़ा रहेगा भारी

Team India
Team India

टीम इंडिया अब इंग्लैंड (IND vs ENG) के साथ अपने घर में पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेलने उतरेगी। इस श्रृंखला का पहला मुकाबला हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा। यहां की पिच स्पिनरों के लिए काफी मददगार रहने वाली है। भारतीय टीम के पास रवींद्र जडेजा और आर अश्विन के रूप में दुनिया के दो सबसे धाकड़ स्पिनर मौजूद हैं। ऐसे में इस मुकाबले में उनका पलड़ा भारी रहने वाला है। टीम मैनेजमेंट अक्षर पटेल को तीसरे स्पिनर के तौर पर अंतिम-11 में जगह दे सकती है। ये तीनों अगर एक साथ खेलें तो विपक्षी बल्लेबाजों को धाराशायी करने का माद्दा रखते हैं।

यह भी पढ़ें: भारत की जूनियर टीम ने किया कमाल, विश्व कप में बांग्लादेश को 84 रनों से दी मात, जीत के साथ किया टूर्नामेंट का आगाज

पहले टेस्ट से पहले फैंस को लगा बड़ा झटका

Indian Cricket Fans
Indian Cricket Fans

हैदराबाद में जब भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) पहला टेस्ट खेलने उतरेगी, तो उनकी कोशिश जीत के साथ श्रृंखला की शुरुआत करने की होगी। हालांकि इस बड़े मुकाबले से पहले मेहमान टीम के लिए एक बेहद बुरी खबर सामने आ रही है। दरअसल टीम के सबसे धाकड़ खिलाड़ी हैरी ब्रुक (Harry Brook) इस पूरे दौरे से बाहर हो गए हैं। इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने इसकी अधिकारिक जानकारी देते हुए बताया कि वह निजी कारणों के चलते अपने वतन वापस लौट गए हैं। उनके जाने से इंग्लैंड को भारी नुकसान होने वाला है। गौरतलब है कि हाल के कुछ वर्षों में इस 24 वर्षीय बल्लेबाज ने अपनी बल्लेबाजी से अपनी टीम को कई मुकाबले जिताए हैं।

 

10 मैचों में से सिर्फ 1 में रन बनाता हैं ये भारतीय बल्लेबाज, फिर अगले दस मैचों के लिए कर लेता जगह पक्की

"