India'S Don Bradman Included In Team For The Second Test

IND vs ENG: भारत को इंग्लैंड के खिलाफ हैदराबाद में खेले गए 5 मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले में हार झेलनी पड़ी। इसके बाद विशाखापत्तनम में खेले जाने वाले अगले मैच में रोहित एंड कंपनी में वापसी की उमीदें हैं। हालांकि, यह मुकाबला शुरू होने से पहले ही टीम इंडिया को दो बड़े झटके लगे हैं। केएल राहुल और रविंद्र जडेजा चोटिल होकर टीम से बाहर हो गए हैं।

राहुल और जडेजा के चोटिल होने से भारत को नुकसान जरूर हुआ है। मगर इससे कुछ अन्य प्रतिभाशाली खिलाड़ियों के लिए टीम इंडिया के दरवाजे खुल गए हैं। अजीत अगरकर की अगुवाई वाली चयनसमिति ने तीन खिलाड़ियों को स्क्वाड में शामिल करने का ऐलान किया है, जिनमें से एक को देसी डॉन ब्रैडमैन कहा जाता है।

IND vs ENG: भारत का डॉन ब्रैडमैन लगाएगा अंग्रेजों की लंका

Team India
Team India

इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच (IND vs ENG)  के लिए घरेलू क्रिकेट और इंडिया ए के लिए लगातार शानदार प्रदर्शन दिखा रहे सरफराज खान को टीम इंडिया में शामिल किया गया है और काफी ज्यादा संभावना है कि उन्हें प्लेइंग इलेवन में भी जगह मिल जाएगी। आपको बता दें कि सरफराज का घरेलू क्रिकेट में काफी शानदार औसत है, जिसे देखते हुए उन्हें भारत का डॉन ब्रैडमैन कहा जाता है।

हाल ही में दक्षिण अफ्रीका में इंडिया ए (Team India A) के लिए अनाधिकारिक टेस्ट सीरीज में और फिर इसके बाद इंग्लैंड लायंस के खिलाफ घरेलू अनाधिकारिक टेस्ट सीरीज में भी सरफराज प्रदर्शन शानदार रहा है। ऐसे में अब इंग्लैंड के खिलाफ भी उनेक बल्ले से धमाकेदार पारियों की उम्मीद होगी।

यह भी पढ़ें : अकेले 100 के बराबर है ये एक खिलाड़ी, टीम इंडिया को हर मैच जीताने का रखता है दम, लेकिन अगरकर-द्रविड़ चाहकर भी नहीं देंगे मौका

IND vs ENG: इंग्लैंड लायंस के खिलाफ जमकर बनाए हैं रन

Sarfaraz Khan
Sarfaraz Khan

सरफराज खान ने इंग्लैंड लायंस के खिलाफ जारी आधिकारिक टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले की दूसरी पारी में 55 रन बनाए थे। इसके बाद दूसरे मैच में उन्होंने 161 रन की शानदार पारी खेली। इतना ही नहीं सबसे पहले खेले गए टूर मैच में भी दाएं हाथ के बल्लेबाज ने 96 रन ठोके थे।

26 साल के सरफराज खान (Sarfaraz Khan) का घरेलू क्रिकेट में भी प्रदर्शन शानदार रहा है। उन्होंने 45 फर्स्ट क्लास मुकाबलों में 69.85 की बेहतरीन औसत से 3912 रन बनाए हैं। इस दौरान दाएं हाथ के बल्लेबाज ने 14 शतक और 11 अर्धशतक जड़े हैं। उनके उच्चतम स्कोर नाबाद 301* है।

यह भी पढ़ें : टीम इंडिया में इस खिलाड़ी की उल्टी गिनती हुई शुरू, भरी जवानी में अब संन्यास के अलावा नहीं बचा कोई चारा 

"