Ind-Vs-Eng-Jasprit-Bumrah-Will-Be-Out-Of-The-Playing-Xi-Of-The-Third-Test

IND vs ENG: भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का तीसरा मुकाबला 15 फरवरी से खेला जाएगा। फ़िलहाल यह सीरीज (IND vs ENG) 1 – 1 की बराबरी पर है। पहले मैच इंग्लैंड ने अपने नाम किया था, जबकि दूसरे मुकाबले में मेजबान भारत ने जबरदस्त वापसी की। ऐसे में राजकोट में खेला जाने वाले तीसरा टेस्ट दोनों ही टीमों के लिए काफी अहम है।

इसी बीच एक बड़ी खबर सामने आ रही है। टीम इंडिया के दिग्गज तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) के स्थान पर एक अन्य धाकड़ तेज गेंदबाज को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जाएगा, जो उमरान मलिक से भी तेज रफ़्तार से गेंद फेंकता है।

IND vs ENG:  बुमराह की जगह इस खिलाड़ी को दिया जाएगा मौका

Jasprit Bumrah
Jasprit Bumrah

टीम इंडिया के उपकप्तान और दिग्गज तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) शानदार फॉर्म में हैं। मगर वे पिछले कुछ समय से लगातार क्रिकेट खेल रहे हैं, जिसके चलते संभावना जताई जा रही है कि उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ आगामी टेस्ट मैच से ब्रेक दिया जा सकता है। बुमराह के स्थान पर बंगाल के युवा तेज गेंदबाज आकाश दीप (Akash Deep) को प्लेइंग इलेवन में मौका मिल सकता है।

आकाश ने हाल ही में इंग्लैंड लायंस के खिलाफ अनाधिकारिक टेस्ट सीरीज में इंडिया ए के लिए शानदार प्रदर्शन दिखाया, जिसके बाद अजीत अगरकर की अगुवाई वाली चयनसमिति ने उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ शेष तीन मैचों के लिए भारतीय स्क्वाड में शामिल कर लिया।

यह भी पढ़ें: युवराज सिंह की राजनीति में दमदार एंट्री, इस पार्टी के लिए इस जगह से लड़ेंगे लोकसभा चुनाव

IND vs ENG: शानदार फॉर्म में चल रहे हैं आकाशदीप

Akash Deep
Akash Deep

गौरतलब है कि इंडिया ए और इंग्लैंड लायंस के बीच हाल ही में खेली गई तीन मैचों की आधिकारिक टेस्ट सीरीज में आकाश ने 13 विकेट हासिल किए थे और वे श्रृंखला के टॉप विकेट टेकर रहे। उनकी यह शानदार फॉर्म उन्हें जसप्रीत बुमराह को रिप्लेस करने का दावेदार बना रही है।

आकाश को इससे पहले एशियन गेम्स और फिर दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए टीम इंडिया (Team India) की वाइट बॉल टीम में शामिल किया गया था, लेकिन उन्हें डेब्यू करने का मौका नहीं मिल सका। अब आकाश को पहली बार टेस्ट स्क्वाड में भी शामिल किया गया है। ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि क्या कप्तान रोहित शर्मा और टीम मैनेजमेंट उन्हें डेब्यू का मौका देते हैं या नहीं।

यह भी पढ़ें: टीम इंडिया पर बोझ बन गया हैं ये खिलाड़ी, लेकिन चाहकर भी प्लेइंग इलेवन से बाहर नहीं कर सकते रोहित शर्मा

"