Ind-Vs-Eng-New-16-Member-Team-India-Announced-For-The-Test-Against-England-Kohli-Shami-Ruled-Out

IND vs ENG: भारतीय टीम के सामने अब इंग्लैंड (IND vs ENG) की बड़ी चुनौती रहने वाली है। ये दोनों ही टीमें पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेलने उतरेगी। भारत में इसका आयोजन किया जाएगा। 25 जनवरी को श्रृंखला का पहला मुकाबला खेला जाएगा। रोहित शर्मा टीम इंडिया (Team India) की अगुवाई करने वाले हैं। वहीं उनके सामने बेन स्टोक्स खड़े होंगे, जो इंग्लैंड का नेतृत्व करेंगे। हालांकि पहले मुकाबले में भारत के कई खिलाड़ी टीम का हिस्सा नहीं रहने वाले हैं। पहले दो टेस्ट के लिए भारत के 16 सदस्यीय स्क्वॉड का ऐलान कर दिया गया। आइए एक नजर डालें और देखें किन खिलाड़ियों को इसमें जगह मिली है।

IND vs ENG: ये खिलाड़ी नहीं होंगे Team India का हिस्सा

Virat Kohli
Virat Kohli

भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) 25 जनवरी से 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला खेलने उतरेगी। हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में पहले मैच का आयोजन किया जाएगा। टीम इंडिया का पलड़ा इस पूरी श्रृंखला के दौरान भारी रहने वाला है। इंग्लैंड के लिए भारत की टर्निंग ट्रैक पर खेलना आसान नहीं रहने वाला है। हालांकि टीम इंडिया (Team India) के लिए विराट कोहली, मोहम्मद शमी जैसे खिलाड़ियों के बिना खेलना कठिन रहने वाला है। बता दें कि कोहली ने पहले दो टेस्ट से अपना नाम वापस ले लिया। वहीं शमी अपने टखने की चोट के चलते टीम से बाहर हैं।

यह भी पढ़ें: पहले टेस्ट के लिए टीम इंडिया की प्लेइंग-11 घोषित, विराट की जगह सरफराज हुए शामिल, तो 2 युवाओं को मिला डेब्यू का मौका

इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के लिए नई Team India

Team India
Team India

टीम इंडिया जब इंग्लैंड (IND vs ENG) के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला खेलने उतरेगी, तो उनका प्रयास घरेलू परिस्थितियों का फायदा उठाकर सीरीज जीतने की होगी। बता दें कि इस सीरीज के लिए बीसीसीआई ने पहले ही 16 सदस्यीय स्क्वॉड का ऐलान कर दिया था। वहीं अब इसमें बड़ा फेरबदल किया जाने वाला है। दरअसल टीम के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) ने निजी कारणों के चलते पहले दो टेस्ट से अपना नाम वापस ले लिया। ऐसे में टीम मैनेजमेंट सरफराज खान को उनके रिप्लेसमेंट के तौर पर टीम में शामिल कर सकती है। आइए एक नजर पहले दो टेस्ट के लिए “नई” टीम इंडिया के ऊपर डालें।

इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो टेस्ट के लिए Team India का स्क्वॉड

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, यशस्वी जयसवाल, सरफराज खान, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, जसप्रीत बुमराह (उप-कप्तान), आवेश खान।

श्रीलंका को प्लेट में रखकर दी जीत, रोहित-कोहली समेत 8 अनुभवी खिलाड़ियों की छुट्टी, ODI-T20I के लिए लप्पू टीम इंडिया घोषित

"