Ind-Vs-Eng-Pujara-Rahane-Got-Entry-In-The-Test-Team-Against-England

IND vs ENG: टीम इंडिया का अगला द्विपक्षीय असाइनमेंट अफगानिस्तान के खिलाफ 3 मैचों की घरेलू टी20 सीरीज है। इसके बाद भारत को इंग्लैंड (IND vs ENG) के खिलाफ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज की भी मेजबानी करनी है। लगभग डेढ़ महीने तक खेली जाने वाली इस सीरीज की शुरुआत 25 जनवरी से होगी, जबकि आखिरी टेस्ट 7 से 11 मार्च के बीच खेला जाएगा।

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के जारी चक्र में भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) दोनों के लिए यह दौरा बेहद महत्वपूर्ण है। यही वजह है कि अजीत अगरकर की अगुवाई वाली चयनसमिति टीम इंडिया में दो सबसे अनुभवी बल्लेबाजों चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे की वापसी करा सकते हैं।

IND vs ENG: टीम इंडिया में होगी रहाणे और पुजारा की वापसी

Cheteshwa Pujara And Ajinkya Rahane
Cheteshwa Pujara And Ajinkya Rahane

चेतेश्वर पुजारा ने पिछले साल गर्मियों में काउंटी क्रिकेट में काफी अच्छा प्रदर्शन दिखाया। इसके बाद उन्होंने विजय हजारे ट्रॉफी 2023 में भी कुछ शानदार पारियां खेली। इसके अलावा भारतीय परिस्थियों में उनका अनुभव टीम (Team India) के काफी काम आ सकता है। वहीं, अजिंक्य रहाणे भी भारतीय सरजमीं पर कारगर साबित हो सकते हैं। ऐसे में ये दोनों ही खिलाड़ी इंग्लैंड के खिलाफ श्रृंखला के लिए चयनकर्ताओं की नज़रों में होंगे।

गौरतलब है कि पुजारा ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में टीम इंडिया के लिए अपना आखिरी मुकाबला खेला था, जबकि रहाणे को आखिरी बार वेस्टइंडीज के खिलाफ भारतीय जर्सी पहनने का सौभाग्य मिला था।

यह भी पढ़ें: रोहित शर्मा टेस्ट क्रिकेट से लेंगे संन्यास, ये 26 साल का खिलाड़ी बनेगा टीम इंडिया का नया कप्तान, जड़ चुका है 2271 रन

IND vs ENG: शानदार रहा है दोनों खिलाड़ियों का टेस्ट करियर

Cheteshwar Pujara And Ajinkya Rahane
Cheteshwar Pujara And Ajinkya Rahane

वेस्टइंडीज दौरे के बाद दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज से अजिंक्य रहाणे की भी टीम से छुट्टी कर दी गई थी। मगर अब इंग्लैंड के खिलाफ उनकी वापसी हो सकती है। आपको बता दें कि रहाणे ने भारत के लिए खेले अब तक 85 टेस्ट मैचों में 38.46 की औसत से 5077 रन बनाए हैं। इस दौरान उनके बल्ले से 12 शतक और 26 अर्धशतक निकले हैं।

पुजारा की बात करें तो उन्होंने भारत के लिए 103 टेस्ट मैच खेल हैं। इनमें उनके बल्ले से 43.61 की औसत से 7195 रन बनाए हैं। इस दौरान दाएं हाथ के बल्लेबाज ने 2 दोहरे शतक, 19 शतक और 35 अर्धशतक जड़े हैं।

यह भी पढ़ें: IPL 2024 में आखिरी बार मुंबई इंडियंस के लिए खेलेंगे रोहित शर्मा, अगले सीजन इस टीम के बनेंगे कप्तान

"