Ind Vs Eng Sarfaraz Khan And Brother Musheer Khan Might Debut In The Third Test

IND vs ENG: भारत और इंग्लैंड के बीच बीते दिन दूसरे टेस्ट की समाप्ति हुई। इसे टीम इंडिया ने 106 रनों के बड़े अंतर से जीत लिया। जीत के साथ उन्होंने पांच मैचों की श्रृंखला में 1-1 की बराबरी कर ली। गौरतलब है कि इंग्लैंड (IND vs ENG) ने पहला टेस्ट जीता था। रोहित शर्मा की अगुवाई वाली इस टीम ने कमाल की वापसी करते हुए अगला मुकाबले अपने नाम कर लिया। बता दें कि अब ये दोनों ही टीमें अगला मैच खेलने उतरेंगी। 15 जनवरी को श्रृंखला का तीसरा टेस्ट खेला जाएगा। इस मुकाबले में भारत की प्लेइंग इलेवन में कई सारे अहम बदलाव देखने को मिलने वाला है। उन तमाम बदलावों पर आइए एक नजर डालें।

तीसरे टेस्ट में होगी अब भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) की भिड़ंत

Ind Vs Eng
Ind Vs Eng

इंग्लैंड (IND vs ENG) ने जब पहले टेस्ट में टीम इंडिया को हराया था, तब ऐसी बातें होने लगी थी कि वह इस सीरीज में अब वापसी नहीं कर पाएंगी। हालांकि रोहित शर्मा की पलटन ने उन तमाम बातों को धता बताते हुए दूसरा टेस्ट जीत लिया। इस मैच में उनकी तरफ से यशस्वी जयसवाल ने शानदार दोहरा शतक जड़ा। वहीं जसप्रीत बुमराह ने दोनों पारियों में कुल 9 विकेट लेकर विपक्षी खेमे को ध्वस्त कर दिया। अब इन दोनों टीमों का सामना 15 फरवरी से होने वाले तीसरे टेस्ट में होगी। बता दें कि गुजरात के राजकोट में यह मुकाबला खेला जाएगा।

यह भी पढ़ें: दूसरे टेस्ट के बाद राहुल द्रविड़ ने लिया बड़ा फैसला, आखिरी 3 टेस्ट में इस खिलाड़ी को बाहर कर ईशान किशन की करवाई एंट्री

सरफराज खान की होगी अंतिम-11 में एंट्री

Ind Vs Eng
Ind Vs Eng

टीम इंडिया जब इंग्लैंड (IND vs ENG) के विरुद्ध तीसरा टेस्ट खेलने उतरेगी, तो उनकी कोशिश एक और जीत के साथ श्रृंखला में बढ़त लेने की होगी। इस मैच में उनकी प्लेइंग इलेवन में कुछ बड़े बदलाव देखने को मिल सकता है। पहले दो मैचों में लचर प्रदर्शन करने वाले श्रेयस अय्यर को टीम से बाहर का रास्ता दिखाया जा सकता है। वहीं स्क्वॉड में शामिल युवा बल्लेबाज सरफराज खान (Sarfaraz Khan) को अंतिम-11 का हिस्सा बनाया जा सकता है। इसके अलावा अगर विराट कोहली वापस नहीं आते हैं तो उनके स्थान पर सरफराज के भाई मुशीर खान को शामिल किया जा सकता है। गौरतलब है कि इस बल्लेबाज ने अंडर-19 विश्व कप में शतक पर शतक लगाए हैं। ऐसे में तीसरे टेस्ट में ये दोनों भाई अपना पर्दापण करते हुए नजर आ सकते हैं।

इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट में भारत की संभावित प्लेइंग-XI

यशस्वी जयसवाल, रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, मुशीर खान, सरफराज खान, केएस भरत, अक्षर पटेल, आर अश्विन, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज।

टीम इंडिया पर बोझ बन गया हैं ये खिलाड़ी, लेकिन चाहकर भी प्लेइंग इलेवन से बाहर नहीं कर सकते रोहित शर्मा

"