Ind-Vs-Eng-Team-India-Announced-For-The-Last-3-Tests-Against-England

IND vs ENG: भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज हो चुका है। श्रृंखला का पहला मुकाबला इंग्लैंड ने 28 रन से अपने नाम किया था। वहीं, दूसरा मैच विशाखापटनम में जारी है। अजीत अगरकर की अगुवाई वाली चयन समिति ने केवल सीरीज के शुरूआती 2 मैचों के लिए स्क्वाड के ऐलान किया था।

वहीं, अब श्रृंखला के अगले तीन मैचों के लिए भी जल्द ही टीम इंडिया (Team India) के ऐलान किया जा सकता है। खिलाड़ियों की फॉर्म और वर्कलोड को देखते हुए आगामी मुकाबलों के लिए भारतीय टीम में बदलाव देखने को मिल सकते हैं। आइये आपको बताते हैं कि टीम इंडिया की स्क्वाड में क्या बदलाव हो सकते हैं।

IND vs ENG : रोहित शर्मा को मिलेगा आराम

Team India
Team India

टीम इंडिया (Team India) के कप्तान रोहित शर्मा पिछले काफी समय से लगातार क्रिकेट खेल रहे हैं। वहीं, उनका अगले कुछ महीनों तक का कार्यक्रम भी काफी व्यस्त नजर आ रहा है। ऐसे में उन्हें इंग्लैंड (IND vs ENG) के खिलाफ आखिरी तीन टेस्ट मुकाबलों से ब्रेक दिया जा सकता है। उनकी गैरमौजूदगी में दिग्गज तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह टीम की कमान संभाल सकते हैं।

बुमराह पहले भी भारतीय टीम की कप्तानी कर चुके हैं। उन्होंने इंग्लैंड के टीम की अगुवाई की थी। वहीं, बुमराह को टेस्ट क्रिकेट खेलने का काफी लम्बा अनुभव है, जो उन्हें कप्तानी का प्रबल दावेदार बनाता है।

यह भी पढ़ें: टीम इंडिया पर बोझ बन गया हैं ये खिलाड़ी, लेकिन चाहकर भी प्लेइंग इलेवन से बाहर नहीं कर सकते रोहित शर्मा

विराट कोहली और केएल राहुल की होगी वापसी

Team India
Team India

इंग्लैंड (IND vs ENG) के खिलाफ पहले दो टेस्ट मैचों से नाम वापस लेने वाले विराट कोहली की टीम में वापसी हो सकती है। वहीं, हैदराबाद टेस्ट के दौरान चोटिल हुए केएल राहुल भी फिर से टीम में जगह हासिल कर सकते हैं। इसके अलावा टीम में अधिक बदलाव होने की संभावना नहीं है।

श्रेयस अय्यर और शुभमन गिल की फॉर्म पर सवाल जरूर उठाए जा रहे हैं, लेकिन काफी कम संभावना है कि उन्हें स्क्वाड से बाहर किया जाए। इसके अलावा रजत पाटीदार और सरफराज़ खान भी टीम का हिस्सा बने रह सकते हैं। हालांकि इन्हे प्लेइंग इलेवन में मौका मिलना संदिग्ध नजर आ रहा है। वहीं, रोहित शर्मा के रिप्लेसमेंट के रूप में अभिमन्यु ईश्वरन को ओपनिंग का मौका मिल सकता है।

इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी 3 टेस्ट के Team India की संभावित स्क्वाड –

अभिमन्यु ईश्वरन, यशस्वी जयसवाल, शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, विराट कोहली, केएस भरत, केएल राहुल, ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), रजत पाटीदार, सरफराज खान, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, जसप्रित बुमराह (कप्तान), आवेश खान, वाशिंगटन सुंदर।

यह भी पढ़ें: टीम इंडिया पर बोझ बन गया हैं ये खिलाड़ी, लेकिन चाहकर भी प्लेइंग इलेवन से बाहर नहीं कर सकते रोहित शर्मा

"