Team India Announced For The Last 3 Tests,

IND vs ENG: भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज जारी है। सोमवार को भारतीय टीम (Team India) ने विशाखापटनम में खेले जा रहे श्रृंखला के दूसरे मुकाबले को 106 रन से अपने नाम कर सीरीज में 1 – 1 से बराबरी कर ली है। इसके साथ ही श्रृंखला का पहला चरण भी खत्म हो गया है।

अब 15 फरवरी से दोनों देशों के बीच तीसरा टेस्ट मैच खेला जाएगा, जिसके लिए जल्द ही अजीत अगरकर (Ajit Agarkar) की अगुवाई वाली चयनसमिति भारतीय स्क्वाड की घोषणा कर सकती है। माना जा रहा है कि सीरीज के अगले चरण के लिए टीम इंडिया में काफी बदलाव दो सकते हैं। आइये आपको बताते हैं कि श्रृंखला के आगामी मुकाबलों में भारतीय खेमा कैसा होगा?

IND vs ENG: रोहित शर्मा को मिलेगा ब्रेक

Team India
Team India

टीम इंडिया (Team India) के कप्तान रोहित शर्मा पिछले काफी समय से लगातार क्रिकेट खेल रहे हैं। वहीं, उनका अगले कुछ महीनों तक का कार्यक्रम भी काफी व्यस्त नजर आ रहा है। उन्हें टी20 वर्ल्ड कप 2024 (T20 World Cup 2024) में भी टीम इंडिया की कप्तानी करनी है। ऐसे में रोहित शर्मा को इंग्लैंड (IND vs ENG) के खिलाफ आखिरी तीन टेस्ट मैचों से ब्रेक दिया जा सकता है। रोहित की गैरमौजूदगी में जसप्रीत बुमराह को भारतीय दल की अगुवाई करने की जिम्मेदारी दी जा सकती है। बुमराह पहले भी भारतीय टीम की कप्तानी कर चुके हैं। उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ टीम की अगुवाई की थी।

यह भी पढ़ें: इस भारतीय खिलाड़ी ने विराट का डुबोया नाम, किया ऐसा काम देखकर कोहली पकड़ लेंगे अपना माथा

IND vs ENG: इन खिलाड़ियों को भी किया जाएगा बाहर

Team India
Team India

राजकोट टेस्ट में पहले दो मुकाबलों से ब्रेक लेने वाले विराट कोहली टीम इंडिया (Team India) में वापसी कर सकते हैं। इसके अलावा हैदराबाद टेस्ट के दौरान चोटिल हुए केएल राहुल (KL Rahul) की वापसी भी संभव है। इसके अलाव मोहम्मद सिराज भी एक्शन मोड में नजर आएंगे। ऐसे में मुकेश कुमार और श्रेयस अय्यर जैसे फ्लॉप खिलाड़ियों को स्क्वाड से बाहर का रास्ता दिखाया जा सकता है। इतना ही नहीं विशाखापटनम टेस्ट के दूसरे दिन चोटिल हुए शुभमन गिल को भी टीम से ड्रॉप किया जा सकता है, ताकि वे आराम से रिकवर कर सकें।

IND vs ENG: अंतिम 3 टेस्ट के लिए ऐसी होगी टीम इंडिया –

Team India
Team India

साई सुदर्शन, यशस्वी जायसवाल, अभिमन्यु ईश्वर, सरफराज खान, रजत पाटीदार, विराट कोहली, केएल राहुल, केएस भरत, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह (कप्तान) , मोहम्मद सिराज, वाशिंगटन सुन्दर, सौरभ कुमार।

यह भी पढ़ें: टीम इंडिया पर बोझ बन गया हैं ये खिलाड़ी, लेकिन चाहकर भी प्लेइंग इलेवन से बाहर नहीं कर सकते रोहित शर्मा

"