Ind-Vs-Eng-Team-India-Announced-For-The-Third-Test-Match-Iyer-Gil-Bharat-Mukesh-Are-Out

IND vs ENG: भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज के 2 मुकाबले खेले जा चुके हैं। श्रृंखला का पहला मुकाबला इंग्लैंड ने 28 रन से अपने नाम किया, जबकि दूसरे मैच में भारत ने जबरदस्त वापसी करते हुए 106 से जीत हासिल की। इसके साथ ही यह सीरीज 1 – 1 से बराबर हो गई है।

अब 15 फरवरी से दोनों देशों के बीच तीसरा टेस्ट मैच खेला जाएगा, जिसके लिए जल्द ही अजीत अगरकर (Ajit Agarkar) की अगुवाई वाली चयनसमिति भारतीय स्क्वाड की घोषणा कर सकती है। माना जा रहा है कि सीरीज के अगले चरण के लिए टीम इंडिया में काफी बदलाव दो सकते हैं। आइये आपको बताते हैं कि श्रृंखला के आगामी मुकाबलों में भारतीय खेमा कैसा होगा?

IND vs ENG: ये खिलाड़ी होंगे टीम से बाहर

Team India
Team India

इंग्लैंड के खिलाफ शेष मैचों के लिए श्रेयस अय्यर, शुभमन गिल, केएस भरत, मुकेश कुमार की टीम से छुट्टी हो सकती है। मुकेश और श्रेयस दोनों का प्रदर्शन निराशाजनक देखने को मिला है। ऐसे में टीम में इनकी जगह खतरे में नजर आ रही है। दूसरी तरह चोटिल खिलाड़ियों की वापसी के चलते इन्हे मौका मिलना कठिन हो जाएगा।

धाकड़ विकेटकीपर बल्लेबाज केएस भरत (KS Bharat) को इंग्लैंड के खिलाफ शुरूआती दोनों मैचों में प्लेइंग इलेवन में मौका दिया गया, लेकिन वो अपनी छाप छोड़ पाने में सफल नहीं हुए। उन्होंने पहले मुकाबले की पहली पारी में 41 और दूसरी पारी में 28 रन बनाए। वहीं, दूसरे टेस्ट में भी भरत ने 17 और 6 रन की निराशाजनक पारियां खेली। उनकी भी टीम से छुट्टी तय प्रतीत हो रही है।

यह भी पढ़ें: दूसरे टेस्ट के बाद राहुल द्रविड़ ने लिया बड़ा फैसला, आखिरी 3 टेस्ट में इस खिलाड़ी को बाहर कर ईशान किशन की करवाई एंट्री

IND vs ENG: दिग्गज खिलाड़ियों को होगी वापसी

Team India
Team India

इंग्लैंड के खिलाफ शुरूआती दो मैचों से ब्रेक लेने वाले विराट कोहली की टीम इंडिया में वापसी हो सकती है। इसके अलावा दूसरे टेस्ट से ब्रेक लेने के बाद मोहम्मद सिराज की भी टीम में रीएंट्री होगी। हैदराबाद टेस्ट के दौरान चोटिल हुए केएल राहुल भी अपनी वापसी के लिए काफी उत्साहित होंगे।

वहीं, युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ध्रुव जुरेल (Dhruv Jurel) को इंग्लैंड के खिलाफ शुरूआती दो मुकाबलों के लिए भी भारतीय स्क्वाड में चुना गया था, लेकिन केएस भरत (KS Bharat) के अनुभव को प्राथमिकता देते हुए उन्हें ही प्लेइंग इलेवन में जगह दी गई, लेकिन भरत इन मौका का फायदा नहीं उठा सके। ऐसे में अब शेष मैचों में ध्रुव जुरेल को आजमाया जा सकता है।

IND vs ENG: अंतिम तीन टेस्ट के लिए ऐसी होगी टीम इंडिया –

Team India
Team India

रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, सरफराज खान, रजत पाटीदार, विराट कोहली, केएल राहुल, ध्रुव जुरेल, साई सुदर्शन, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, वाशिंगटन सुन्दर, सौरभ कुमार।

यह भी पढ़ें: टीम इंडिया पर बोझ बन गया हैं ये खिलाड़ी, लेकिन चाहकर भी प्लेइंग इलेवन से बाहर नहीं कर सकते रोहित शर्मा

"