Ind Vs Eng Team India Broke The Pride Of England Defeated By 106 Runs Ashwin-Bumrah Wreaked Havoc

IND vs ENG: पांच टेस्ट मैचों की श्रृंखला के दूसरे मुकाबले में भारत और इंग्लैंड एक दूसर के खिलाफ खेलने उतरी। इस रोमांचक मुकाबले को टीम इंडिया (IND vs ENG) ने 106 रनों से अपने नाम कर लिया। मुकाबले के स्कोरकार्ड पर नजर डालें तो भारतीय टीम ने मेहमान टीम के सामने दूसरी पारी में 399 रनों का भारी-भरकम लक्ष्य रखा था। इसके जवाब में इंग्लैंड की पूरी टीम 292 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। टीम इंडिया की ओर से जसप्रीत बुमराह ने तीन विकेट हासिल किए। इस जीत के साथ मेजबान टीम ने पांच मैचों की सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली। आइए विस्तार से इस मैच की चर्चा करें।

दोनों टीमों की पहली पारी का ऐसा रहा था हाल

Yashasvi Jaiswal
Yashasvi Jaiswal

केरल के विशाखापट्टनम में पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के दूसरे मैच में भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) का आमना-सामना हुआ। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया ने पहली पारी में 396 रनों का स्कोर खड़ा किया। उनकी ओर से यशस्वी जयसवाल (Yashasvi Jaiswal) ने 209 रनों की पारी खेली। जेम्स एंडरसन ने तीन विकेट चटकाए। इसके जवाब में इंग्लैंड की पहली पारी 253 रनों पर ही सिमट गई। जैक क्राउली ने सबसे अधिक 76 रनों का योगदान दिया। वहीं भारतीय टीम की ओर से जसप्रीत बुमराह ने 6 विकेट हासिल किए। पहली पारी के आधार पर मेजबान टीम को 143 रनों की बढ़त हासिल हुई थी।

यह भी पढ़ें: इस भारतीय खिलाड़ी ने विराट का डुबोया नाम, किया ऐसा काम देखकर कोहली पकड़ लेंगे अपना माथा

टीम इंडिया ने दूसरे टेस्ट में इंग्लैंड को चटाई धूल

Ind Vs Eng
Ind Vs Eng

टीम इंडिया ने अपनी दूसरी पारी 143 रनों की बढ़त के साथ शुरु की। इस बार उनकी ओर से शुभमन गिल ने शानदार शतक ठोका। उनके अलावा अक्षर पटेल ने भी 45 रनों का महत्वपूर्ण योगदान दिया था। इन दोनों की पारियों के दम पर भारतीय टीम ने अपनी दूसरी पारी 255 रनों पर समाप्त की। इंग्लैंड (IND vs ENG) को जीतने के लिए दूसरी पारी में 399 रनों का मुश्किल लक्ष्य मिला। एक बार फिर ओपनर जैक क्राउली ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए 73 रन ठोके। हालांकि उन्हें छोड़ अन्य कोई भी बल्लेबाज बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहा। आखिर में टॉम हार्टली ने 36 रन बनाए। उनकी पारी इंग्लैंड के काम न आ सकी। आखिर में यह टीम 292 के स्कोर पर ढेर हो गई।

 

टीम इंडिया पर बोझ बन गया हैं ये खिलाड़ी, लेकिन चाहकर भी प्लेइंग इलेवन से बाहर नहीं कर सकते रोहित शर्मा

"