Ind-Vs-Eng-This-Flop-Player-Will-Not-Play-For-Team-India-In-The-Second-Test-Against-England

 IND vs ENG: भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला गया। इस मुकाबले में भारत (Team India) ने पहले तीनों दिनों तक अपनी पकड़ मजबूत रखी, लेकिन खेल के चौथे बल्लेबाजों से निराशाजनक प्रदर्शन दिखाया।

खासतौर पर मध्यक्रम के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) एक बार फिर से बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे। वे दोनों भारत के लिए दोनों पारियों में बड़ा स्कोर करने में नाकाम रहे। ऐसे में इंग्लैंड के खिलाफ अगले टेस्ट में उन्हें प्लेइंग इलेवन में मौका मिलना कठिन नजर आ रहा है।

IND vs ENG: दूसरे टेस्ट में नहीं मिलेगा अय्यर को मौका

Shreyas Iyer
Shreyas Iyer

टीम इंडिया (Team India) के स्टार बल्लेबाज श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) का बल्ला पिछले कुछ समय से रेड बॉल क्रिकेट में पूरी तरह खामोश है। उन्होंने हैदराबाद में इंग्लैंड (IND vs ENG) के खिलाफ पहली पारी में 63 गेंदों पर 35 रन बनाए। वहीं, दूसरी पारी में भी वे 31 गेंदों में 13 रन बनाकर पवेलियन लौट गए।

यही नहीं उन्होंने हाल ही में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट में भी फ्लॉप खेल दिखाया था। उन्होंने पहले मैच में 31 और 6 रन की पारी खेली थी। वहीं, दूसरी मैच की पहली पारी में भी वे 0 और दूसरी पारी में केवल 4* रन बना सके। इसके बावजूद चयनकर्ताओं ने उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ शुरूआती 2 मुकाबलों के लिए स्क्वाड में शामिल किया है। हालांकि, अब उन्हें विशाखापट्न्नम में खेले जाने वाले दूसरे मुकाबले से ड्राप किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें: कोहली की कप्तानी में बब्बर शेर थे ये 3 भारतीय खिलाड़ी, लेकिन रोहित युग में बन गए भीगी बिल्ली

ऐसा रहा है श्रेयस अय्यर का टेस्ट करियर

Shreyas Iyer
Shreyas Iyer

29 साल के श्रेयस अय्यर ने आखिरी बार टेस्ट प्रारूप में अर्धशतकीय पारी साल 2022 में बांग्लादेश के खिलाफ खेली थी। इसके बाद से ही यह बल्लेबाज लगातार निराश कर रहा है। हालांकि, उनके ओवरऑल आंकड़ें अच्छे हैं। अय्यर ने अब तक खेले 13 टेस्ट मैचों में 39.05 की औसत से 742 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने 1 शतक और 5 अर्धशतक जड़े हैं।

आपको बता दें कि भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरा टेस्ट मैच 2 – 6 फरवरी के बीच डॉ वाई इस राजशेखरा रेड्डी क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा।

यह भी पढ़ें: भारत को मिला विराट कोहली से भी खतरनाक खिलाड़ी, रणजी में मचा रहा है कोहराम, जल्द टीम इंडिया में लेगा एंट्री

"