Ind Vs Eng Yashasvi Jaiswal Brilliant Knock Outplayed England On The First Day Of Second Test

IND vs ENG: पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के दूसरे मुकाबले में भारत और इंग्लैंड का आमना-सामना हुआ है। इस मैच की अगर बात करें तो टीम इंडिया (IND vs ENG) ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। पहले खेलने उतरी भारतीय टीम ने पहले दिन का खेल खत्म होने तक पहली पारी में छह विकेट के नुकसान पर 336 रन बना लिए थे। सलामी बल्लेबाज यशस्वी जयसवाल 179 तो वहीं आर अश्विन 5 रन बनाकर नाबाद थे। इंग्लैंड की ओर से शोएब बशीर ओर रेहान अहमद ने दो-दो विकेट चटकाए। जानकारी के लिए बता दें कि मुकाबले के पहले दिन 93 ओवरों का खेल हुआ। आइए विस्तार से पहले दिन का हाल जानें।

IND vs ENG: दूसरे टेस्ट में टीम इंडिया मजबूत स्थिति में पहुंची

Ind Vs Eng
Ind Vs Eng

केरल के विशाखापट्टनम में भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) दूसरे टेस्ट में एक दूसरे के खिलाफ खेलने उतरी है। सिक्का उछला और भारत के पक्ष में गिरा। कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी। पहले बैटिंग करने उतरे मेजबान टीम की शुरुआत खराब रही। रोहित पहले टेस्ट की तरह एक बार फिर फ्लॉप रहे और 14 रन बनाकर चलते बने। इसके बाद शुभमन गिल (34), श्रेयस अय्यर (27), रजत पाटिदार (32) और अक्षर पटेल (27) ने कुछ उपयोगी योगदान दिया। वहीं युवा बल्लेबाज यशस्वी जयसवाल ने शुरु से एक छोड़ संभाले रखा और विकेटों के गिरते पतझड़ के बीच 179 रनों की पारी खेली। पहले दिन के खेल के बाद भारत ने 6 विकेट खोकर 336 रन बना लिए थे।

यह भी पढ़ें: चेक बाउंस मामले में पूर्व भारतीय क्रिकेटर हुआ गिरफ्तार, टीम इंडिया का रह चुका है अहम खिलाड़ी

IND vs ENG: यशस्वी जयसवाल के नाम रहा पहला दिन

Yashasvi Jaiswal
Yashasvi Jaiswal

टीम इंडिया (IND vs ENG) में हर साल कई सारे युवा खिलाड़ी आते हैं जिनको देखकर कहा जाता है कि वह अपनी प्रतिभा के दम पर पूरी दुनिया में अपने देश का नाम रौशन करेंगे। हालांकि उनमें से कुछ ही प्लेयर्स ऐसा कर पाने में सफल रहते हैं। यशस्वी जयसवाल (Yashasvi Jaiswal) उन्हीं में से एक हैं। महज 22 वर्षीय इस खिलाड़ी ने इंग्लैंड के विरुद्ध दूसरे टेस्ट के दौरान बेहतरीन पारी खेलकर सबका दिल जीत लिया। बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने 257 गेंदों का सामना करके 179 रन ठोके। उनकी इस नाबाद पारी में 17 चौके और 5 छक्के शामिल थे। विरोधी गेंदबाज पहले दिन यशस्वी को आउट करने में नाकाम रहे।

टीम इंडिया पर बोझ बन गया हैं ये खिलाड़ी, लेकिन चाहकर भी प्लेइंग इलेवन से बाहर नहीं कर सकते रोहित शर्मा

"