Ind-Vs-Nz-Playing-Xi-Announced-Against-New-Zealand-These-2-Match-Winners-Including-Hardik-Were-Out

IND vs NZ: आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप के 13वें संस्करण का कारवां भारतीय सरजमीं पर जोरों शोरों से आगे बढ़ रहा है। मेजबान भारत के लिए अब तक यह टूर्नामेंट काफी अच्छा रहा है। रोहित एंड कंपनी ने शुरुआती चारों मुकाबलों में शानदार जीत हासिल की है। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया, अफगानिस्तान, पाकिस्तान और गुरुवार को बांग्लादेश को भी पटखनी दे दी।

अब टीम इंडिया (Team India) का सामना रविवार, 22 अक्टूबर को न्यूजीलैंड (IND vs NZ) से होना है। इस अहम मुकाबले के लिए भारतीय कप्तान रोहित शर्मा टीम मैनेजमेंट प्लेइंग इलेवन में कुछ बड़े बदलाव कर सकते हैं। आइये आपको बताते हैं कि कीवी टीम के खिलाफ भारत की प्लेइंग इलेवन कैसी हो सकती है।

IND vs NZ मैच में प्लेइंग इलेवन में होंगे ये बड़े बदलाव

Icc Cricket World Cup 2023 - Hardik Pandya Suffers Injury Scare Against Bangladesh | Espncricinfo

न्यूजीलैंड मल्टीनेशन टूर्नामेंट्स में हमेशा से भारत के लिए खतरनाक साबित हुई है। ऐसे में रोहित शर्मा बड़ी सावधानी से आगामी मुकाबले की प्लेइंग इलेवन चुनेंगे। बांग्लादेश के खिलाफ मैच के दौरान चोटिल होने वाले हार्दिक पांड्या आधिकारिक रूप से न्यूजीलैंड (IND vs NZ) के खिलाफ मैच से बाहर हो चुके हैं। मगर इसके अलावा एक और बदलाव भारतीय प्लेइंग इलेवन में देखने को मिल सकता है।

दरअसल, जसप्रीत बुमराह टीम इंडिया (Team India) के लिए लगातार चार मुकाबले खेल चुके हैं और अभी काफी टूर्नामेंट शेष है। ऐसे में बुमराह को किसी भी तरह की अनहोनी से बचाने के लिए आराम दिया जा सकता है। बुमराह के स्थान पर अनुभवी तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को प्लेइंग इलेवन में जगह दी जा सकती है। वहीं, चोटिल हार्दिक पांड्या की जगह बल्लेबाजी को मजबूती देने के लिए सूर्यकुमार यादव को प्लेइंग इलेवन का हिस्सा बनाया जा सकता है।

यह भी पढ़ें: VIDEO: रवींद्र जडेजा ने लपका हवाई छलांग लगाकर अद्भुत कैच, फिर फिल्डिंग कोच ने भी ठोक दिया सलाम

IND vs NZ के खिलाफ ऐसी होगी प्लेइंग इलेवन

Team India
Team India

कप्तान रोहित शर्मा और टीम मैनेजमेंट ने वर्ल्ड कप 2023 में अभी तक प्लेइंग इलेवन में ज्यादा बदलाव नहीं किए है। न्यूजीलैंड (IND vs NZ) के खिलाफ भी मजबूरी में बदलाव किए जा रहे हैं। हालांकि, यहां भी केवल दो संभावित बदलाव नजर आ रहे हैं।

बल्लेबाज : टीम इंडिया (Team India) के कप्तान रोहित शर्मा के साथ एक बार फिर शुभमन गिल पारी की शुरुआत करेंगे। इसके बाद तीसरे नंबर पर विराट कोहली की जगह तय है। इसके बाद चौथे और पांचवें नंबर पर श्रेयस अय्यर और केएल राहुल बल्लेबाजी के लिए उतरेंगे। इसके बाद सूर्यकुमार यादव छठे नंबर का भार संभालेंगे।

ऑलराउंडर : हार्दिक पांड्या के चोटिल होने से यह डिपार्टमेंट काफी कमजोर नजर आने लगा है। हालांकि, रविंद्र जडेजा के रूप में टीम इंडिया (Team India) के पास एक मजबूत हरफनमौला खिलाड़ी मौजूद है। इसके अलावा शार्दुल ठाकुर भी गेंदबाजी के साथ – साथ बल्लेबाजी में भी योगदान दे सकते हैं।

गेंदबाज : जसप्रीत बुमराह की गैरमौजूदगी में मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज तेज गेंदबाजी आक्रमण की कमान संभालेंगे। शार्दुल ठाकुर भी उनका साथ देने के लिए होंगे। मगर फिर भी हार्दिक पांड्या की कमी यहां भी खल सकती है। स्पिन डिपार्टमेंट की बात करें, तो रविंद्र जडेजा और कुलदीप यादव की जोड़ी मैदान पर नजर आ सकती है।

IND vs NZ: भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन इस प्रकार है

Team India
Team India

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, रविंद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज।

यह भी पढ़ें: बड़ी खबर- हार्दिक पांड्या वर्ल्ड कप 2023 से हुए बाहर! अब ये खूंखार खिलाड़ी करेगा टीम इंडिया में रिप्लेस