Ind Vs Sa Team'S Captain Announced His Retirement From All Three Formats Amid South Africa Series

IND vs SA: नए साल में बुधवार 3 जनवरी को भारत और साउथ अफ्रीका दूसरा टेस्ट खेलने उतरेगी। टीम इंडिया इस श्रृंखला में 0-1 से पिछड़ रही है। ऐसे में अगला मुकाबला वह हार जाती है तो वह सीरीज गंवा देगी। दूसरी तरफ मेजबान टीम भी जीत के साथ सीरीज पर अपना कब्जा करने को बेताब होगी। बता दें कि केपटाउन में यह (IND vs SA) मुकाबला खेला जाएगा। पिछला मैच वर्षा से बाधित रहा था। ऐसे में भारतीय फैंस को इसकी भी प्रार्थना करनी होगी कि कहीं बारिश के चलते मैच न धुले। इसी बीच फैंस को एक और करारा झटका लगा है। दरअसल टीम के कप्तान ने अंतराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर सबको स्तब्ध कर दिया है।

भारत और साउथ अफ्रीका (IND vs SA) के बीच आखिरी लड़ाई

Team India
Team India

बुधवार 3 जनवरी को केपटाउन में दो मैचों की टेस्ट सीरीज के तहत भारत और साउथ अफ्रीका (IND vs SA) दूसरे और अंतिम मुकाबले में एक दूसरे के खिलाफ खेलने उतरेगी। दोनों ही टीमें इस द्विपक्षीय सीरीज में आखिरी बार आमने-सामने होंगी। टीम इंडिया (Team India) टी20 सीरीज बराबरी पर समाप्त करने के बाद तीन वनडे मैचों की सीरीज 2-1 से जीत चुकी है। ऐसे में अगर वह दूसरा टेस्ट जीत लेती है, तो टेस्ट श्रृंखला भी बराबरी पर समाप्त करने के बाद संतुष्ट रहेगी। गौरतलब है कि विदेशी धरती पर एशियाई देशों का रिकॉर्ड उतना बेहतर नहीं है। वहीं साउथ अफ्रीकी टीम टेस्ट सीरीज अपनी झोली में डालना चाहेगी।

यह भी पढ़ें: महेंद्र सिंह धोनी ने रविंद्र जडेजा नहीं बल्कि इस युवा खिलाड़ी को चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी देने का किया फैसला

टीम के कप्तान ने अचानक किया संन्यास का ऐलान

Team India
Team India

टीम इंडिया (Team India) जब साउथ अफ्रीका (IND vs SA) के खिलाफ दूसरा टेस्ट खेलने उतरेगी, तो उनको हर हाल में जीत दर्ज करनी होगी। हालांकि उससे पहले दोनों टीमों के फैंस के लिए बुरी खबर आ रही है। दरअसल मेजबान टीम के पूर्व कप्तान डील एल्गर (Dean Elgar) ने अंतराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया है। भारत के खिलाफ आखिरी टेस्ट के बाद वह साउथ अफ्रीका की जर्सी में फिर कभी दिखाई नहीं देंगे। बता दें कि उन्होंने साल 2012 में डेब्यू करने के बाद से साउथ अफ्रीका की तरफ से 84 टेस्ट व 8 वनडे मुकाबले खेले हैं। टेस्ट में उन्होंने 37.28 की औसत के साथ 5146 रन बनाए हैं। जिसमें उन्होंने 13 शतक व 23 अर्धशतक लगाए हैं। वहीं एकदिवसीय क्रिकेट में उन्होंने 104 रन बनाए।

 

अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए भारत की B टीम का ऐलान, शुभमन गिल कप्तान, धोनी के 2 भाईयों को भी मौका

"