Ind Vs Wi West Indies Included Dangerous Spinner From Ashwin In The Team For The Second Test

IND vs WI: भारत और वेस्टइंडीज के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा टेस्ट 20 जुलाई से खेला जाएगा। बता दें कि डोमिनिका में खेले गए पहले टेस्ट में टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज (IND vs WI) को एक पारी और 141 रनों के विशाल अंतर से रौंद दिया था। इस जीत के साथ भारत ने श्रंखला में 1-0 की अजेय बढ़त बना ली। अब दूसरे टेस्ट में कैरीबियाई टीम की कोशिश होगी कि मुकाबला जीत कर सीरीज में बराबरी की जाए। दूसरे टेस्ट में वेस्टइंडीज के स्क्वॉड की अगर बात करें तो टीम लगभग वही है। हालांकि एक बड़ा बदलाव किया गया है। आइए एक नजर डालें वेस्टइंडीज के स्क्वॉड पर।

भारतीय टीम सीरीज में 1-0 से आगे

Ind Vs Wi

20 जुलाई से क्वींस पार्क ओवल में भारत और वेस्टइंडीज (IND vs WI) की टीमें दूसरे टेस्ट में एक दूसरे के आमने-सामने होंगी। जहां एक तरफ टीम इंडिया चाहेगी कि दूसरा टेस्ट जीतकर श्रंखला अपने नाम करने की, वहीं दूसरी तरफ कैरीबियाई टीम सीरीज बराबरी करने के इरादे से उतरेगी। टीम इंडिया के लिए पहले मैच के हीरो रहे यशस्वी जयसवाल और रविचंद्रन अश्विन से काफी उम्मीदें होंगी। दोनों ने पहले टेस्ट में बेहतरीन प्रदर्शन किया था और मैच को भारत की झोली में डाल दिया था। युवा बल्लेबाज यशस्वी जयसवाल ने अपने डेब्यू मैच में 171 रनों की पारी खेली। वहीं स्पिनर आर अश्विन (R Ashwin) ने दोनों पारियों को मिलाकर कुल 12 विकेट झटके।

यह भी पढ़ें: ‘उनकी वजह से बहुत रोया..’ वर्ल्ड कप 2021 और RCB से बाहर होने का युजवेंद्र चहल ने विराट को ठहराया दोषी,  किए कई बड़े खुलासे

वेस्टइंडीज के स्क्वॉड में बड़ा बदलाव

Ind Vs Wi

भारत ने वेस्टइंडीज (IND vs WI) को पहले टेस्ट में हराने के साथ इस दौरे की शुरुआत जीत के साथ की। पहले मैच में उनकी टीम की तरफ से यशस्वी जयसवाल ने अपने डेब्यू मैच में शतक जड़ा। वहीं इसके अलावा आर अश्विन ने दोनों पारियों को मिलाकर कुल 12 विकेट झटके। 20 जुलाई से जब दूसरा टेस्ट शुरु होगा, तब एक बार फिर इन दोनों के कंधों पर टीम इंडिया को जीत दिलाने का भार होगा।

वहीं दूसरी तरफ वेस्टइंडीज की टीम के ऊपर श्रंखला बचाने का दबाव होगा। इसी बीच वेस्टइंडीज ने दूसरे टेस्ट के लिए खिलड़ियों की घोषणा कर दी है। एक बड़ा बदलाव किया गया है। ऑलराउंडर रेमन रीफर की जगह स्पिनपर केविन सिंक्लेयर को टीम में शामिल किया गया है। आइए एक नजर डालें वेस्टइंडीज के स्क्वॉड के ऊपर।

दूसरे टेस्ट के लिए वेस्टइंडीज का स्क्वॉड:

क्रेग ब्रैथवेट (कप्तान), जर्मेन ब्लैकवुड (उपकप्तान), एलिक अथानाजे, तगेनारायण चंद्रपॉल, रहकीम कॉर्नवाल, जोशुआ दा सिल्वा, शैनन गैब्रियल, जेसन होल्डर, अल्जारी जोसेफ, किर्क मैकेंजी, केमार रोच, केविन सिंक्लेयर, जोमेल वारिकन।

3 की घातक इकोनॉमी और 1 शतक, फिर भी अगरकर ने अपने दोस्त के बेटे को एशियन गेम्स से किया बाहर