India-Got-A-Huge-Advantage-In-The-Wtc-Points-Table-After-Winning-The-Visakhapatnam-Second-Test

WTC: भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला विशाखापटनम में खेला गया, जिसे टीम इंडिया ने 106 रन से अपने नाम कर लिया है। हैदराबाद टेस्ट में मिली हार के बाद रोहित एंड कंपनी ने शानदार वापसी करते हुए इस मुकाबले को चौथे ही दिन जीत लिया।

इस जीत से भारत को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC 2023-25) के जारी चक्र की अंक तालिका में भी जबरदस्त फायदा हुआ है। वे पांचवें स्थान से छलांग लगाकर दूसरे स्थान पर पहुंच गई है। आइये आपको बताते हैं कि भारत की इस धमाकेदार जीत के बाद वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की अंक तालिका में क्या कुछ बदलाव देखने को मिले हैं।

भारत को हुआ WTC 2023-25 में बड़ा फायदा

Ind Vs Eng
Ind Vs Eng

इंग्लैंड से खिलाफ मिली इस बड़ी जीत का भारतीय टीम को बड़ा फायदा हुआ है और अब वे अंक तालिका में पांचवें स्थान से दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। उनका जीत प्रतिशत गिरकर 43.33 से बढ़कर 52.77 हो गया है। भारत ने अब तक वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC 2023-25) के जारी चक्र में 6 मैच खेले हैं, जिनमें से उन्होंने 3 उन्होंने जीते हैं और दो में हार का सामना करना पड़ा है। वहीं, एक मुकाबला ड्रॉ रहा है।

भारत से ऊपर केवल ऑस्ट्रेलिया है, जिसका जीत प्रतिशत सबसे ज्यादा 55.00 फीसदी है। कंगारुओं ने अब तक खेले 10 मैचों में 6 जीते हैं, जबकि 3 में उन्हें हार मिली है और 1 मैच ड्रा रहा है। ऐसे में भारत के पास इंग्लैंड को सीरीज में अन्य मुकाबलों में हराकर ऑस्ट्रेलिया को पीछे छोड़ने का मौका रहेगा।

यह भी पढ़ें: टीम इंडिया पर बोझ बन गया हैं ये खिलाड़ी, लेकिन चाहकर भी प्लेइंग इलेवन से बाहर नहीं कर सकते रोहित शर्मा

भारत ने इन टीमों को छोड़ा पीछे

Team India
Team India

भारत की छलांग से कुछ अन्य टीमों को नुकसान झेलना पड़ा है। दक्षिण अफ्रीका, न्यूजीलैंड और बांग्लादेश को एक-एक पोजीशन का घाटा हुआ है। ये तीनों ही देश अंक तालिका (WTC 2023-25) में अब भारत से नीचे क्रमशः तीसरे, चौथे और पांचवें स्थान पर हैं। इन तीनों ने अब तक 2 – 2 मैच खेले हैं, जिनमें से एक में उन्हें जीत और एक में हाल मिली है।

वहीं, इस हार के बाद इंग्लैंड के जीत प्रतिशत में और गिरावट आई है। अंग्रेजों ने अब तक खेले 7 में से 3 मैचों में जीत हासिल की और 3 में उन्हें हार का सामना करना पड़ा है। उनका जीत प्रतिशत 29.16 से गिरकर 25.00 हो गया है। वे अंक तालिका में 8 वें स्थान पर हैं।

यह भी पढ़ें: इस भारतीय खिलाड़ी ने विराट का डुबोया नाम, किया ऐसा काम देखकर कोहली पकड़ लेंगे अपना माथा

"