India Took Revenge For The World Cup Final Defeated Australia By 20 Runs In 4Th T20 Won The Series By 3-1

IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच पांच टी20 मैचों की सीरीज का चौथा मुकाबला खेला गया। इस मैच को टीम इंडिया ने  रनों से जीत लिया। मुकाबले के स्कोरकार्ड पर नजर डालें तो टॉस जीतकर ऑस्ट्रेलिया ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहले बैटिंग करते हुए भारतीय टीम ने 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 174 रनों का स्कोर खड़ा किया। इसके जवाब में ऑस्ट्रेलियाई टीम केवल  रन ही बनाने में कामयाब रही। इस जीत के साथ भारतीय टीम ने 3-1 से श्रंखला अपने नाम कर लिया। सीरीज का अगला मैच 3 नवंबर को खेला जाएगा।

भारत ने पहली पारी में बनाए इतने रन

Rinku Singh
Rinku Singh

रायपुर में भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) पांच टी20 मैचों की सीरीज के चौथे टी20 में आमने-सामने थी। सिक्का उछला और ऑस्ट्रेलिया के पक्ष में गिरा। कप्तान मैथ्यू वेड ने टॉस जीतकर पहले भारतीय टीम को बल्लेबाजी करने के लिए बुलाया। पहले खेलने उतरी टीम को उनके सलामी बल्लेबाज यशस्वी जयसवाल (37), ऋतुराज गायकवाड़ (32) ने पहले विकेट के लिए 6 ओवर में 50 रन जोड़े। इसके बाद मध्यक्रम में रिंकू सिंह (Rinku Singh) ने 46 रनों की धमाकेदार पारी खेली। इन पारियों के दम पर भारत ने ऑस्ट्रेलिया के सामने 175 रनों का लक्ष्य रखा।

यह भी पढ़ें: दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए किसी भी फॉर्मेट में नहीं दिया गया मौका, तो इस खिलाड़ी के लिए इरफान पठान ने उठाई आवाज

ऑस्ट्रेलिया ने हार के साथ गंवाई सीरीज

Ind Vs Aus
Ind Vs Aus

भारत द्वारा मिले 175 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) की शुरुआत अच्छी नहीं रही। उनकी टीम के तीन विकेट केवल 63 रनों के स्कोर पर गिर गए। उनकी टीम की तरफ से चार बल्लेबाज तो दहाई का भी आंकड़ा नहीं छू सके। सलामी बल्लेबाज ट्रेविस हेड ने 16 गेंदों में 31 तो कप्तान मैथ्यू वेड ने सबसे अधिक 36 रनों की पारी खेली। टीम इंडिया (Team India) की गेंदबाजी की अगर बात करें तो बाएं हाथ के ऑफ स्पिनर अक्षर पटेल (Axar Patel) ने तीन विकेट हासिल किए। भारत ने इस मैच को 20 रनों से जीतने के साथ 3-1 से श्रंखला पर अपना कब्जा कर लिया।

 

रवि बिश्नोई की जीवनी, उम्र, गर्लफ्रेंड, रिकॉर्ड, नेटवर्थ, फैमिली और कुछ रोचक तथ्य

"