Indias-Victory-In-Rajkot-Will-Cause-A-Big-Upheaval-In-The-Wtc-Point-Table

WTC Point Table : भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज जारी है। श्रृंखला के शुरूआती दो मैच खेले जा चुके हैं और दोनों ही टीमों ने एक – एक जीता है। अब तीसरा मुकाबला 15 फरवरी से राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जाएगा। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC Point Table 2023 – 25) के जारी चक्र में यह सीरीज काफी महत्वपूर्ण है। हर मैच के बाद अंक तालिका में बड़े बदलाव देखने को मिल रहे हैं।

अब राजकोट टेस्ट (Rajkot Test) के परिणाम के बाद भी पॉइंट टेबल में काफी उठापटक होगी, तो आइये आपको बताते हैं कि अगर भारत यह मैच जीतता है, तो उसकी क्या स्थिति होगी। वहीं, हारने के बाद उसे कितना नुकसान झेलना पड़ेगा।

WTC Point Table: राजकोट टेस्ट के बाद बदलेगी अंक तालिका

Team India
Team India

इंग्लैंड क्रिकेट टीम इस समय अंक तालिका में 8वें स्थान पर है। उन्होंने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC Point Table 2023 – 25) के जारी चक्र में 7 मैच खेले हैं, जिनमें से 3 उन्होंने जीते हैं और 3 में उन्हें हार झेलनी पड़ी है। वहीं, एक मुकाबला ड्रॉ रहा। ऐसे में भारत के खिलाफ जीत से उन्हें ज्यादा फायदा होता हुआ नजर नहीं आ रहा है।

दूसरी तरफ भारत अगर यह मुकाबला जीत जाता है, तो वे ऑस्ट्रेलिया को पछाड़ कर अंक तालिका में दूसरे स्थान पर आ जाएगा। इस समय ऑस्ट्रेलिया का जीत प्रतिशत 55 है और वे अंक तालिका में दूसरा नंबर पर है। पहले स्थान पर न्यूजीलैंड है, जिसका जीत प्रतिशत 66.66 है।

यह भी पढ़ें : SL vs AFG: क्रिकेट का बना मजाक, 10 रन भी नहीं बना सके 9 बल्लेबाज, अफगानिस्तान को रौंदकर श्रीलंका ने जीता दूसरा वनडे

भारत की जीत से फाइनल की रेस से बाहर होंगी ये टीमें

Pakistan Cricket Team
Pakistan Cricket Team

भारत अगर राजकोट टेस्ट जीत जाता है, तो इंग्लैंड के लिए टॉप 2 में पहुंचने की उम्मीद भी खत्म हो जाएगी है। वहीं, भारत का जीत प्रतिशत 59 से अधिक हो जाएगा। कुछ अन्य टीमों के लिए भी इसके बाद टॉप 2 तक पहुंचना लगभग नामुमकिन हो जाएगा, जिसमें पाकिस्तान का नाम भी शामिल है।

पाकिस्तान ने इस सीजन (WTC Point Table 2023 – 25 में) 5 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें से 2 में उन्हें जीत, जबकि 3 में हार का सामना करना पड़ा है। उनका जीत प्रतिशत 36.66 है। पाकिस्तान के अलावा वेस्टइंडीज, दक्षिण अफ्रीका का भी फाइनल में पहुंचने का सपना समाप्त हो जाएगा। वहीं, अगर भारत को राजकोट में हार का सामना करना पड़ा, तो उनका जीत प्रतिशत लगभग 47 हो जाएगा और वे पॉइंट टेबल में चौथे स्थान पर आ जाएगी।

यह भी पढ़ें : ग्लेन मैक्सवेल ने ठोका तूफानी शतक, तो ऑस्ट्रेलिया ने वेस्टइंडीज को 34 रनों से चटाई धूल, 2-0 से सीरीज पर किया कब्जा 

"