Kolkata Knight Riders Beat Delhi Capitals By 106 Runs
Kolkata Knight Riders beat Delhi Capitals by 106 runs

DC vs KKR: आईपीएल 2024 का मैच नंबर 17 विशाखापत्तनम के डॉ वाईएस राजशेखर रेड्डी क्रिकेट स्टेडियम में दिल्ली कैपिटल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स (DC vs KKR) के बीच खेला जा रहा है। इस हाईस्कोरिंग मुकाबले को कोलकाता ने 106 रन के बड़े अंतर से अपने नाम किया। यह केकेआर की इस सीजन की लगातार तीसरी जीत है।

पर्पल जर्सी वाली टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 272 रन का विशालकाय स्कोर खड़ा किया, जिसके जवाब में दिल्ली की टीम केवल 17.2 ओवर में 166 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। आइये आपको इस मुकाबले की पूरी जानकारी देते हैं।

DC vs KKR: केकेआर ने खड़ा किया विशाल स्कोर

Dc Vs Kkr
Dc Vs Kkr

कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी और उनका यह फैसला सही साबित हुआ। सुनील नरेन ने 39 गेंदों में 7 चौकों और इतने ही छक्कों की मदद से 85 रन की तूफानी ओपनिंग पारी खेली। इसके अलावा डेब्यूटेंट अङ्गकृश रघुवंशी ने 27 गेंदों में 54 रन, आंद्रे रसल ने 19 गेंदों पर 41 रन और रिंकू सिंह ने केवल 8 गेंदों पर 26 रन की ताबड़तोड़ पारी खेलकर अपनी टीम को 20 ओवर में 272/7 के बड़े स्कोर तक पहुंचाया।

दिल्ली की तरफ से एनरिक नोर्त्जे ने सबसे अधिक 2 विकेट, जबकि ईशांत शर्मा ने 2 विकेट और खलील अहमद एवं मिचेल मार्श ने 1 – 1 विकेट हासिल किया।

यह भी पढ़ें : टी20 वर्ल्ड कप 2024 में इस 39 साल के बूढ़े खिलाड़ी की हो सकती है एंट्री, एमएस धोनी से गहरा रिश्ता

DC vs KKR: बड़े लक्ष्य का दबाव नहीं झेल सकी दिल्ली

Rishabh Pant
Rishabh Pant

कोलकाता ने मिले 273 रन के विशाल लक्ष्य के जवाब में दिल्ली कैपिटल्स की शुरुआत ही अच्छी नहीं हुई। पहले पावर प्ले में ही पृथ्वी शॉ, मिचेल मार्श, डेविड वार्नर और अभिषेक पोरेल अपना विकेट गवां बैठे। इसके बाद ऋषभ पंत और ट्रिस्टन स्टब्स ने धमाकेदार अर्धशतकीय पारियां खेलकर अपनी टीम को जीत दिलाने की कोशिश की, लेकिन असफल रहे।

ऋषभ ने 25 गेंदों पर 4 चौकों और 5 छक्कों की सहायता से 55 रन, जबकि स्टब्स ने 32 गेंदों पर 4 चौकों और इतने ही छक्कों की मदद से 54 रन बनाए। इस बड़े लक्ष्य का पीछा करते हुए दिल्ली के 7 बल्लेबाज को दहाई का आंकड़ा भी नहीं छु सके और इस तरह केकेआर ने 106 रन से बड़ी जीत दर्ज कर ली।

यह भी पढ़ें : रोहित शर्मा नहीं बल्कि अपनी वजह से हार्दिक पांड्या हो रहे हैं नफरत का शिकार, ये 5 बड़ी वजह देती है गवाही

"