Lucknow Super Giants Beat Delhi Capitals By 6 Wickets
Lucknow Super Giants beat Delhi Capitals by 6 wickets

LSG vs DC: आईपीएल 2024 का मैच नंबर 25 लखनऊ के इकाना क्रिकेट स्टेडियम में लखनऊ सुपर जाइंट्स और दिल्ली कैपिटल्स (LSG vs DC) के बीच खेला गया, जिसे दिल्ली ने 6 विकेट से अपने नाम किया। यह डीसी की इस सीजन की महज दूसरी जीत है। वहीं, लखनऊ को बैक टू बैक दूसरी हार का सामना करना पड़ा है।

मेजबान लखनऊ सुपर जाइंट्स (LSG) ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 167/7 रन का सामान्य स्कोर खड़ा किया, जिसके जवाब में दिल्ली कैपिटल्स (DC) ने महज 18.1  ओवर में ही 170/4 रन बनाकर मुकाबला जीत लिया। आइये आपको इस मैच की विस्तार से जानकारी देते हैं।

LSG vs DC: मजेबान खड़ा नहीं कर पाए बड़ा स्कोर

Lsg Vs Dc
Lsg Vs Dc

लखनऊ सुपर जाइंट्स (Lucknow Super Gaints) ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया। मगर उनका यह फैसला ज्यादा सही साबित नहीं हुआ। पावर प्ले में उन्होंने 2 विकेट गंवाकर कर 57 रन बना लिए। मगर इसके बाद लखनऊ के रनों की गति धीमी हो गई। 15 ओवर के बाद टीम का स्कोर 114/7 था। वहीं, 20 ओवर खत्म होते-होते उन्होंने 167 रन बनाए।

कप्तान केएल ने 22 गेंदों पर 39 रन की अच्छी पारी खेली, लेकिन उनके अलावा टॉप आर्डर का अन्य कोई बल्लेबाज बड़ी पारी खेलने में सफल नहीं हो सका। भला हो आयुष बडोनी का जिन्होंने 35 गेंदों में 5 चौकों और 1 छक्के की मदद से 55* रन का पारी खेली और अपनी टीम को सम्मान जनक स्कोर तक पहुंचाया। उनके आलावा अरशद खान ने 20* रन की पारी खेली।

यह भी पढ़ें : टी20 वर्ल्ड में जगह पाने के लिए संजू सैमसन ने चली घटिया चाल, अपनी ही टीम के खिलाड़ी के साथ कर रहे हैं धोखा, वायरल पोस्ट से हुआ खुलासा 

LSG vs DC: दिल्ली ने आसानी से हासिल की जीत

Lsg Vs Dc
Lsg Vs Dc

लखनऊ ने मिले 168 रन के लक्ष्य के जवाब में दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) ने केवल 18.1 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 170 रन बना लिए और मैच आसानी से जीत लिया। सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ ने 22 गेंदों पर 6 चौकों की मदद से 32 रन, जेक फ्रेजर-मैकगर्क ने 35 गेंदों पर 2 चौकों और 5 छक्कों की सहायता से 55 रन और कप्तान ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने केवल 24 बॉल पर 4 चौकों और 2 छक्कों के साथ 41 रन की तूफानी पारी खेली। वहीं, आखिर में ट्रिस्टन स्टब्स (15*) और शाई होप (11*) ने मिलकर दिल्ली के लिए विनिंग पार्टनरशिप की।

यह भी पढ़ें : हार से परेशान हुए विराट कोहली ने लिया फैसला, IPL 2025 में RCB नहीं इस टीम के लिए खेलेंगे क्रिकेट!

"