Lucknow Super Giants Beat Royal Challengers Bangalore By 28 Runs
Lucknow Super Giants beat Royal Challengers Bangalore by 28 runs

RCB vs LSG: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और लखनऊ सुपर जाइंट्स (RCB vs LSG) के बीच इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें सीजन (IPL 2024) का मैच नंबर 15 चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला गया, जिसे लखनऊ ने 28 रनों से अपने नाम किया। यह एलएसजी (Lucknow Super Gaints) की इस सीजन की दूसरी जीत है। उन्होंने इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 181/5 का बड़ा स्कोर खड़ा किया, जिसके जवाब में मेजबान 19.4 ओवरों में 153 रन बनकर ऑलआउट हो गए। आइये आपको इस मुकाबले के घटनाक्रम की विस्तार से जानकारी देते हैं।

RCB vs LSG: लखनऊ ने खड़ा किया विशाल स्कोर

Quinton De Kock
Quinton De Kock

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (Royal Challengers Bengaluru) ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया था, लेकिन शायद उनके गेंदबाज इस फैसले के लिए तैयार नहीं थी। लखनऊ सुपर जाइंट्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में 181/5 का विशाल स्कोर खड़ा कर दिया। सलामी बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक ने 56 गेंदों पर 8 चौकों और 5 छक्कों की मदद से 81 रन की शानदार पारी खेली।

उनके अलावा निकोलस पूरन ने भी 21 गेंदों में 1 चौके और 5 छक्कों के साथ 40 रन की तूफानी पारी खेली। वहीं, मार्कस स्टोइनिस ने 24 और कप्तान केएल राहुल ने 20 रनों का योगदान दिया। आरसीबी की तरफ से ग्लेन मैक्सवेल ने सबसे अधिक 2, जबकि मोहम्मद सिराज, यश दयाल और रीस टोप्ले को 1 – 1 सफलता मिली।

यह भी पढ़ें : राजस्थान के इस खिलाड़ी की चमकी किस्मत, टी20 वर्ल्ड कप 2024 में सूर्यकुमार यादव की जगह टीम में हो सकता है शामिल 

RCB vs LSG: धराशायी हुई आरसीबी की बल्लेबाजी

Mayank Yadav
Mayank Yadav

लखनऊ से मिले 182 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए बेंगलुरु ने शुरुआत अच्छी की थी। 4 ओवर तक टीम का स्कोर 40 तक पहुंच गया था। मगर पांचवें ओवर में विराट कोहली और इसके बाद छठे ओवर में फाफ डु प्लेसिस और ग्लेन मैक्सवेल के आउट होने से आरसीबी की बल्लेबाजी की कमर टूट गयी, जिसके बाद पूरी टीम 19.4 ओवर में 153 रन बना कर ऑलआउट हो गई।

लखनऊ की तरफ से मयंक यादव ने एक बार फिर शानदार गेंदबाजी करते हुए 4 ओवर में केवल 14 रन खर्च किए और 3 महत्वपूर्ण विकेट हासिल किए। उनके अलावा नवीन उल हक़ ने 2 एवं यश ठाकुर, मार्कस स्टोइनिस और एम सिद्धार्थ ने 1 – 1 सफलता हासिल की।

यह भी पढ़ें : टी20 वर्ल्ड कप से पहले इंग्लैंड को लगा बड़ा झटका, कप्तान ने किया खेलने से इनकार, जानिए क्या है वजह

"