Ishan-Kishan-Angered-Ajit-Agarkar

Ishan Kishan: टीम इंडिया का अगला द्विपक्षीय असाइनमेंट अफगानिस्तान के खिलाफ है। भारतीय टीम तीन मैचों की टी20 सीरीज में अफगानिस्तान की मेजबानी करेगी। इस श्रृंखला की शुरुआत 11 जनवरी से होगी। इसी साल जून में खेले जाने वाले टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2024) के लिहाज से भारत के लिए यह सीरीज बेहद महत्वपूर्ण है, क्योंकि नीली जर्सी वाली टीम की इस मेगा इवेंट से पहले यह आखिरी टी20 इंटरनेशनल सीरीज है।

इसके बावजूद अजीत अगरकर की अगुवाई वाली चयन समिति ने ईशान किशन (Ishan Kishan) को अफगानिस्तान के खिलाफ होने वाली इस सीरीज के लिए टीम इंडिया में शामिल नहीं किया है। इतना ही नहीं ईशान को भविष्य में भी टीम इंडिया में जगह मिलना मुश्किल नजर आ रहा है।

Ishan Kishan से नाराज हुए अजीत अगरकर

Ishan Kishan
Ishan Kishan

दरअसल, युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन (Ishan Kishan) ने पिछले महीने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज से अपना नाम वापस ले लिया था। बीसीसीआई ने जानकारी देते हुए बताया कि ईशान व्यक्तिगत कारणों से ब्रेक ले रहे हैं। इसके बाद उन्हें अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज से भी उन्हें नजरअंदाज कर दिया गया है।

अब बताया जा रहा है कि ईशान ने ब्रेक के समय में बीसीसीआई की अनुमती के बिना एक टीवी कार्यक्रम (कौन बनेगा करोड़पति) में हिस्सा लिया और दुबई में पार्टी की। यही वजह है कि चयनकर्ताओं ने उन्हें अफगानिस्तान के खिलाफ महत्वपूर्ण सीरीज़ के लिए टीम में नहीं चुना।

ऐसा रहा है Ishan Kishan का करियर

Ishan Kishan
Ishan Kishan

ईशान किशन पिछले काफी समय से टीम इंडिया के साथ सफर कर रहे हैं। उन्होंने वर्ल्ड कप 2023 के बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 5 मैचों की घरेलू टी20 सीरीज में शानदार प्रदर्शन भी दिखाया। उन्होंने इस श्रृंखला में तीन मैच खेले थे। अपने पहले मैच में विकेटकीपर बल्लेबाज ने 58 रनों की शानदार पारी खेली थी। वहीं दूसरे मुकाबले में भी उनके बल्ले से 52 निकले थे। हालांकि तीसरे टी20 में 0 रन पर पवेलियन लौट गए।

आपको बता दें कि ईशान किशन (Ishan Kishan) ने अब तक भारत का 2 टेस्ट मैच में प्रतिनिधित्व किया है, जिसमें उन्होंने 78 की औसत से 78 रन बनाए हैं।  इसके अलावा 27 वनडे मैच में उन्होंने 42.40 की औसत के साथ 933 रन जड़े हैं। वहीं, 32 टी20 इंटरनेशनल में ईशान के बल्ले से 25.67 की औसत के साथ 796 रन आए हैं।

"