Ishan Kishan Can Play Cricket For Any Country Other Than Team India

Ishan Kishan: टीम इंडिया का अगला द्विपक्षीय असाइनमेंट इंग्लैंड के खिलाफ है। भारतीय टीम 5 मैचों की टी20 सीरीज में इंग्लैंड की मेजबानी करेगी। इस श्रृंखला की शुरुआत 25 जनवरी से होगी। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के जारी चक्र के लिहाज से दोनों टीमों के लिए यह सीरीज बेहद महत्वपूर्ण है।

इसके बावजूद अजीत अगरकर की अगुवाई वाली चयन समिति ने ईशान किशन (Ishan Kishan) को इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली इस सीरीज के लिए टीम इंडिया में शामिल नहीं किया है। इतना ही नहीं ईशान को भविष्य में भी टीम इंडिया में जगह मिलना मुश्किल नजर आ रहा है।

चयनकर्ताओं के रवैये से परेशान Ishan Kishan

Ishan Kishan
Ishan Kishan

दरअसल, युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन (Ishan Kishan) ने पिछले महीने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज से अपना नाम वापस ले लिया था। बीसीसीआई ने जानकारी देते हुए बताया कि ईशान व्यक्तिगत कारणों से ब्रेक ले रहे हैं। इसके बाद उन्हें अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज से भी नजरअंदाज कर दिया गया है।

गौरतलब है कि ईशान पिछले लम्बे समय से टीम इंडिया के साथ ट्रेवल कर रहे थे। मगर प्लेइंग इलेवन में उन्हें सिमित मौके मिले हैं। इसी के चलते उन्होंने दक्षिण अफ्रीका दौरे से ब्रेक लिया। मगर चयनकर्ताओं को यह बात रास नहीं आई और वे अब उन्हें लगातार नजरअंदाज कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें : VIDEO: पहले कप्तानी से इस्तीफा, फिर बल्ले में भी लगा जंग, अब लप्पू कैच भी नहीं लपक पा रहे हैं बाबर आजम, देखकर गेंदबाज का भी फूटा गुस्सा

अब इस देश के लिए खेलेंगे ईशान किशन

Ishan Kishan
Ishan Kishan

चयनकर्ताओं के इस बर्ताव ने नाराज होकर ईशान किशन अमेरिका या आयरलैंड के खिलाफ इंटरनेशनल क्रिकेट खेलना शुरू कर सकते हैं। ये दोनों ही देश इंटरनेशनल क्रिकेट में खुद को मजबूत करने की कोशिश कर रहे हैं और आसानी ने ईशान किशन जैसे प्रतिभाशाली खिलाड़ी को अपनी टीम में शामिल कर लेंगे।

आपको बता दें कि 25 साल के ईशान किशन ने 27 वनडे मैचों में 42.41 की औसत और 102.19 के स्ट्राइक रेट से 933 रन बनाए हैं। इस दौरान उनके बल्ले से एक दोहरा शतक, एक शतक और 7 अर्धशतक निकले हैं। वहीं, अब तक खेले 2 टेस्ट मैचों में ईशान ने 78 की औसत से रन बनाए हैं। टी20 इंटनेशनल में भी उनका प्रदर्शन अच्छा रहा है। बाएं हाथ के बल्लेबाज ने 32 मैचों 29.42 की एवरेज और 134.26 के स्ट्राइक रेट से 2324 रन बनाए हैं।

यह भी पढ़ें : रोहित-विराट ने करियर बर्बाद करने में नहीं छोड़ी कोई कसर, उसी ने रणजी ट्रॉफी में मचाया गदर, 1 साथ किए 8 शिकार

"