Ishant Sharma Clean Bowled Andre Russell On An Accurate Yorker.
Ishant Sharma clean bowled Andre Russell on an accurate yorker.

Ishant Sharma: इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें सीजन का 16वां मुकाबला विशाखापत्तनम के डॉ वाईएस राजशेखर रेड्डी क्रिकेट स्टेडियम में दिल्ली कैपिटल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेला जा रहा है। इस मुकाबले में कोलकाता ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में 272 रन का विशालकाय स्कोर खड़ा किया है। केकेआर का यह स्कोर और अधिक बड़ा हो सकता है, लेकिन दिल्ली के अनुभवी तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा (Ishant Sharma) ने आंद्रे रसल को अपने जाल में फंसा कर अपनी टीम के कम – कम 20 रन बचा लिया। आइये आपको इस मामले की विस्तार से जानकारी देते हैं।

Ishant Sharma में आई अर्जुन की आत्मा

Andre Russell
Andre Russell

पहले बल्लेबाजी करते हुए कोलकाता नाइट राइडर्स ने तूफानी बल्लेबाजी करते हुए 19 ओवर में 264 रन बना लिए थे। लग रहा था कि कोलकाता आईपीएल इतिहास का सबसे बड़ा स्कोर बना लेगी, जो इस समय 277 का है और इसे हाल ही में सनराइजर्स हैदराबाद ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ बनाया था।

मगर केकेआर के इस प्लान पर ईशांत शर्मा (Ishant Sharma) ने पानी फेर दिया। उन्होंने 19वें ओवर की पहली गेंद सटीक यॉर्कर फेंकी, जिसे खतरनाक बल्लेबाजी कर रहे आंद्रे रसल (Andre Russell) समझ नहीं सके। वे गेंद को रोकने के चक्कर में जमीन पर गिर गए, लेकिन गेंद उनके बल्ले के नीचे से निकलकर स्टंप्स से टकरा गई। रसल ने पवेलियन जाते – जाते खुद ईशांत की इस गेंद की तारीफ की। आप भी इस खूबसूरत यॉर्कर का वीडियो नीचे देख सकते हैं।

यह भी पढ़ें : टी20 वर्ल्ड कप 2024 में इस 39 साल के बूढ़े खिलाड़ी की हो सकती है एंट्री, एमएस धोनी से गहरा रिश्ता

महंगे साबित हुए दिल्ली के गेंदबाज

Delhi Capitals
Delhi Capitals

विशाखापत्तनम में खेले गए इस मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के गेंदबाज काफी महंगे साबित हुए। खलील अहमद ने 4 ओवरों में 10.80 की इकॉनमी से 43 रन खर्च किए। एनरिक नोर्त्जे ने 3 विकेट जरूर लिए, लेकिन उन्होंने भी 4 ओवर में 59 रन पीटा डाले। रसिख सलाम ने भी केवल 3 ओवर में 47 रन लुटाए। ईशांत शर्मा (Ishant Sharma) की बात करें, तो उन्होंने महज 3 ओवर गेंदबाजी की और 43 रन दे दिया। इसके अलावा मिचेल मार्श ने 3 ओवरों में 37 रन दिए। वहीं, अक्षर पटेल को एक ओवर मिला और उसमें केकेआर के बल्लेबाजों ने 18 रन लूट लिए।

केकेआर को बड़ी जीत

Dc Vs Kkr
Dc Vs Kkr

दिल्ली की खराब गेंदबाजी की बदौलत कोलकाता (KKR) ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 272/7 का विशाल स्कोर खड़ा किया, जिसके जवाब में मेजबान टीम 17.2 ओवर में 166 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। केकेआर की तरफ से सुनील नरेन ने 39 गेंदों में 7 चौकों और इतने ही छक्कों की मदद से 85 रन की तूफानी ओपनिंग पारी खेली। इसके अलावा डेब्यूटेंट अङ्गकृश रघुवंशी ने 27 गेंदों में 54 रन, आंद्रे रसल ने 19 गेंदों पर 41 रन और रिंकू सिंह ने केवल 8 गेंदों पर 26 रन की ताबड़तोड़ पारी खेलकर अपनी टीम को बड़े टोटल तक पहुंचाने में योगदान दिया।

यह भी पढ़ें : रोहित शर्मा नहीं बल्कि अपनी वजह से हार्दिक पांड्या हो रहे हैं नफरत का शिकार, ये 5 बड़ी वजह देती है गवाही

"