It-The-Final-Is-Canceled-Due-To-Rain-Then-This-Team-Will-Become-The-Champion-The-World-Cup-Trophy-Will-Be-Handed-Over

World Cup 2023: वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) का फाइनल भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच 19 नवंबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाना है। 20 साल बाद वर्ल्ड कप फाइनल में एक बार फिर दोनों टीमें आमने-सामने होंगी. टीम इंडिया करीब 12 साल बाद एक बार फिर फाइनल मुकाबला खेलेगी. अगर टीम यह मैच जीतने में सफल रही तो यह टीम का तीसरा वर्ल्ड कप होगा. क्रिकेट फैंस के मन में ये सवाल आ रहा है कि अगर फाइनल के दिन बारिश हो गई तो क्या होगा? वैसे तो फाइनल के लिए रिजर्व डे रखा गया है, लेकिन अगर उस दिन भी बारिश हो गई तो चैंपियन कौन बनेगा?

फाइनल में बारिश हुई तो कौन सी टीम बनेगी चैंपियन?

Ind Vs Aus

आईसीसी (ICC) ने क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) के नॉकआउट राउंड के लिए रिजर्व डे रखा है. ऐसे में अगर फाइनल मुकाबला बारिश से बाधित होता है, तो यह सोमवार को खेला जाएगा। लेकिन अगर रिजर्व डे पर भी खेल पूरा नहीं हो पता है तो दोनों टीमों को संयुक्त विजेता घोषित कर दिया जाएगा। पिछले वर्ल्ड कप में मैच टाई हो गया था जिसके बाद इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बिच सुपर ओवर खेला गया था. लेकिन सुपर ओवर भी टाई होने जाने के बाद सबसे ज्यादा चौके मरने वाली टीम इंग्लैंड को चैंपियन घोषित कर दिया गया था. इसके बाद से ही इस नियम में बदलाव किया गया. अब यदि सुपर ओवर टाई हो जाता है, तो अगला सुपर ओवर तब तक खेला जाएगा जब तक कोई विजेता न हो जाए।

20 साल पहले का बदला लेगी Team India

Ind Vs Aus

वर्ल्ड कप के इतिहास में भारत और ऑस्ट्रेलिया दूसरी बार आमने-सामने होंगे। इससे पहले दोनों टीमें वर्ल्ड कप 2003 (World Cup 2023) के फाइनल में आमने-सामने हुई थीं। इस मैच में टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा था। उस वर्ल्ड कप में भी टीम इंडिया ने लीग मैच में एक भी मैच नहीं हारा और फाइनल में जाकर हार गई. यह टीम के लिए 20 साल पहले का बदला लेने का बेहतरीन मौका होगा। लेकिन टीम इंडिया कभी भी ऑस्ट्रेलिया को हल्के में लेने की गलती नहीं करेगी.

यह भी पढ़ें: “हम शुरू में ही हार गए…” ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सेमीफाइनल में मिली हार के बाद तेम्बा बावुमा का अजीब बयान, इन खिलाड़ियों पर फोड़ा हार का ठीकरा

“मैं टूट चुका हूं,‌‌मेरे पास शब्द नहीं,” एक और बार सेमीफाइनल में हार मिलने पर टेंम्बा बावुमा ने दिया बड़ा बयान