Jitesh-Sharma-May-Get-The-Ticket-Of-T20-World-Cup-2024-Parthiv-Patel-Named-Him-As-First-Favourite

Jitesh Sharma: टीम इंडिया (Team India) इस समय अफगानिस्तान के साथ तीन मैचों की टी20 सीरीज खेल रही है. टीम पहले ही दो मैच जीतकर सीरीज अपने नाम कर चुकी है. टी20 वर्ल्ड कप 2024 (T20 World Cup 2024) से पहले यह टीम की आखिरी इंटरनेशनल टी20 सीरीज है. ऐसे में कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) सभी खिलाड़ियों को ज्यादा से ज्यादा मौके देने की कोशिश में हैं. लेकिन इन सबके बीच रोहित ने टी20 वर्ल्ड कप के लिए विकेटकीपर बल्लेबाज जितेश शर्मा (Jitesh Sharma) का टिकट लगभग पक्का कर लिया है. जितेश ने पिछले कुछ टी20 मैचों में काफी अच्छी बल्लेबाजी की है.

Jitesh Sharma का T20 World Cup 2024 का टिकट पक्का

Jitesh Sharma

दरअसल, टीम इंडिया (Team India) के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज पार्थिव पटेल (Parthiv Patel) ने जितेश शर्मा (Jitesh Sharma) को टी20 वर्ल्ड कप 2024 (T20 World Cup 2024) के लिए विकेटकीपर के रूप में पहली पसंद बताई है. भारत के पूर्व क्रिकेटर पार्थिव पटेल को उम्मीद है कि जितेश शर्मा 2024 टी20 विश्व कप के लिए भारत के पहली पसंद के विकेटकीपर होंगे। विशेष रूप से, भारत ने अफगानिस्तान के खिलाफ पहले टी20 में संजू सैमसन के आगे जितेश को मौका दिया। पार्थिव का मानना है कि भारत निचले क्रम के बल्लेबाज की तलाश कर सकता है जो कीपिंग कर सके और जितेश उस भूमिका में बिल्कुल फिट बैठते हैं. पार्थिव ने जियोसिनेमा से बात करते हुए कहा.

“हां, वे निश्चित रूप से ऐसा कर रहे हैं और इसका कारण भारतीय टीम में हमारे पास मौजूद सलामी बल्लेबाजों की संख्या है। टॉप पर एक तरह का ट्रैफिक जाम है क्योंकि आपके पास रोहित शर्मा, यशस्वी जयसवाल, रुतुराज गायकवाड़ हैं, जो चोटिल हैं और शुभमन गिल हैं, जिन्होंने पहले मैच में ओपनिंग की थी।”
“तो भारत का विकल्प शायद एक ऐसा विकेटकीपर रखना है जो निचले क्रम में बल्लेबाजी कर सके। अगर आपको निचले क्रम में बल्लेबाजी करनी है, तो आपको एक विनाशकारी बल्लेबाज की जरूरत है। जिस तरह से जितेश शर्मा खेल रहे हैं, वह एक बहुत अच्छा विकल्प है और मुझे लगता है कि उनका टिकट कट सकता है।”

Jitesh Sharma का क्रिकेट करियर

Jitesh Sharma

जितेश शर्मा (Jitesh Sharma) घरेलू क्रिकेट में विदर्भ टीम के लिए खेलते हैं। वह आईपीएल में पंजाब किंग्स के लिए खेलते हैं। उनमें बड़े शॉट लगाने की क्षमता है. उन्होंने अब तक 17 फर्स्ट क्लास क्रिकेट मैच खेले हैं जिनमें उन्होंने 25.28 की औसत से 632 रन बनाए हैं। उन्होंने आईपीएल में 26 मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 543 रन बनाए हैं. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 160 के आसपास रहा है. इस साल पंजाब किंग्स की टीम ने उन्हें रिटेन किया है. उन्होंने 9 अंतरराष्ट्रीय टी20 मैच खेले हैं जिनमें उन्होंने 14.29 की औसत से 100 रन बनाए हैं. लेकिन सबसे आकर्षक बात ये है कि उन्होंने ये रन 147.06 की स्ट्राइक रेट से बनाए हैं. आने वाले समय में जितेश भारत के लिए और भी क्रिकेट खेलते नज़र आ कस्ते हैं.

यह भी पढ़ें: अजीत अगरकर का रूम पार्टनर बनेगा टीम इंडिया का नया चयनकर्ता, भारत के लिए चटका चुका 711 विकेट

डीपफेक का शिकार हुए सचिन तेंदुलकर, बेटी सारा का नाम भी हुआ शामिल तो भड़के क्रिकेटर, बोले –  ‘बिल्कुल भी अब बर्दाशत नहीं…’ 

"