Kavya Maran Jumped With Joy As Sunrisers Won The Sat20 League Title Defeated Super Giants

SAT20: साउथ अफ्रीका में चल रहे साउथ अफ्रीका टी20 लीग का बीते दिन फाइनल मुकाबला खेला गया। रोमांच से भरपूर इस मैच में डरबन सुपर जायंट्स और सनराइजर्स ईस्टर्न केप (SAT20) आमने-सामने थी। सनराइजर्स की टीम ने 89 रनों के विशाल अंतर से मुकाबला अपने नाम कर लिया। जीत के साथ उन्होंने लगातार दूसरे सीजन की ट्रॉफी भी जीत ली। पूरे टूर्नामेंट में सबसे अधिक रन बनाने वाले सुपर जायंट्स के धाकड़ बल्लेबाज हेनरिक क्लासेन को प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट के खिताब से नवाजा गया। आइए विस्तार से मैच की चर्चा करें।

सनराइजर्स ईस्टर्न केप की बल्लेबाजी का ऐसा रहा हाल

Sat20

केपटाउन में बीते 10 फरवरी को साउथ अफ्रीका टी20 लीग (SAT20) के फाइनल में डरबन सुपर जायंट्स और सनराइजर्स ईस्टर्न केप की भिड़ंत हुई। सिक्का उछला और सनराइजर्स के पक्ष में गिरा। उन्होंने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी थी। पहले खेलने आई इस टीम ने अपना पहला विकेट महज 15 रनों के स्कोर पर गंवा दिया था। हालांकि इसके बाद दूसरे छोड़ पर खड़े जॉर्डन हरमन ने 26 गेंदों में 42 रन ठोके। वहीं मध्यक्रम में टॉम एबेल ने 55, कप्तान ऐडन मारक्रम ने 42 व ट्रिस्टन स्टब्स ने 56 रनों की बेहतरीन पारियां खेली। इन पारियों के दम पर सनराइजर्स ईस्टर्न केप ने डरबन सुपर जायंट्स के सामने 205 रनों का लक्ष्य रखा।

यह भी पढ़ें: युवराज सिंह की राजनीति में दमदार एंट्री, इस पार्टी के लिए इस जगह से लड़ेंगे लोकसभा चुनाव

सनराइजर्स ईस्टर्न केप ने दूसरी बार जीता खिताब

Sat20
Sat20

सनराइजर्स ईस्टर्न केप द्वारा मिले 205 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी डरबन सुपर जायंट्स की शुरुआत बेहद शर्मनाक रही। दरअसल उन्होंने अपने तीन विकेट महज 7 रनों के स्कोर पर गंवा दिए थे। वियान मुल्डर ने इसके बाद 38 रनों की पारी खेली। हालांकि उन्होंने छोड़ अन्य कोई भी बल्लेबाज विपक्षी गेंदबाजों का सामना नहीं कर सका। आखिर में पूरी टीम 17 ओवरों के भीतर केवल 115 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। सनराइजर्स की ओर से मार्को यान्सन ने 5 विकेट चटकाए। उनकी शानदार गेंदबाजी की बदौलत सनराइजर्स ईस्टर्न केप ने 89 रनों से जीत दर्ज कर खिताब अपने नाम कर लिया। इस खास मौके पर उनकी मालकिन काव्या मारन भी मौजूद रहीं।

टीम इंडिया पर बोझ बन गया हैं ये खिलाड़ी, लेकिन चाहकर भी प्लेइंग इलेवन से बाहर नहीं कर सकते रोहित शर्मा