Ks Bharat Got A Chance In The Test Series Against England

KS Bharat: इंग्लैंड क्रिकेट टीम 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलने भारत दौरे पर आने वाली है। यह श्रृंखला 25 जनवरी से शुरू होगी, जबकि आखिरी टेस्ट मार्च में खेला खेला जाएगा। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के जारी चक्र के लिहाज से दोनों देशों के लिए यह सीरीज बेहद महत्वपूर्ण है। इसी क्रम में शुक्रवार को अजीत अगरकर की अगुवाई वाली चयनसमिती ने पहले दो टेस्ट मैचों के लिए भारतीय स्क्वाड का ऐलान किया।

इंग्लैंड के खिलाफ शुरूआती दो मुकाबलों के लिए भारतीय खेमे में तीन विकेटकीपर बल्लेबाज शामिल किए गए हैं, जिसमें से एक केएस भरत (KS Bharat) भी हैं। दक्षिण अफ्रीका दौरे से बाहर होने वाले भरत को चयनकर्ताओं ने एक बार फिर मौका दिया है।

KS Bharat की प्लेइंग इलेवन में जगह तय

Ks Bharat Test
Ks Bharat

दक्षिण अफ्रीका दौरे पर केएल राहुल और ईशान किशन टीम इंडिया में विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में शामिल किए गए। मगर इंग्लैंड के खिलाफ ईशान किशन को मौका नहीं मिला है। उनके स्थान पर केएल राहुल के साथ केएस भरत (KS Bharat) और ध्रुव जुरेल को चुना गया है।

हालांकि, इसी बीच ताजा मीडिया रिपोर्ट में दावा किया जा रहा है कि केएल राहुल इंग्लैंड के खिलाफ विकेटकीपर नहीं बल्कि फुल टाइम बल्लेबाज के रूप में खेलेंगे। ऐसे में केएस भरत की बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज टीम इंडिया में जगह तय दिखाई दे रही है और शायद यही वजह है कि चयनकर्ताओं ने तीन विकेटकीपर बल्लेबाजों को स्क्वाड में शामिल किया है।

यह भी पढ़ें : रोहित-विराट ने करियर बर्बाद करने में नहीं छोड़ी कोई कसर, उसी ने रणजी ट्रॉफी में मचाया गदर, 1 साथ किए 8 शिकार  

कुछ ऐसा रहा है KS Bharat का करियर

Ks Bharat
Ks Bharat

दिसंबर 2022 में ऋषभ पंत के चोटिल होने के बाद श्रीकर भरत टीम इंडिया के लिए टेस्ट प्रारूप में विकेटकीपर बल्लेबाज के विकल्प के रूप में सामने आए। उन्होंने विकेटकीपिंग के दौरान कुछ शानदार काम भी किया, लेकिन बल्ले से वे बिलकुल फ्लॉप साबित हुए। ऐसे में इंग्लैंड के खिलाफ मिला मौका उनके लिए बेहद अहम है।

30 साल के केएस भरत (KS Bharat) ने अब तक खेले 5 टेस्ट मैचों में 18.42 की औसत से केवल 129 रन बनाए हैं। उन्होंने अपना डेब्यू मुकाबला ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ फरवरी 2023 में खेला था। वहीं, आखिरी बार उन्हें भारत का प्रतिनिधत्व करने का मौका ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में मिला था।

यह भी पढ़ें : VIDEO: पहले कप्तानी से इस्तीफा, फिर बल्ले में भी लगा जंग, अब लप्पू कैच भी नहीं लपक पा रहे हैं बाबर आजम, देखकर गेंदबाज का भी फूटा गुस्सा

"