Ks Bharat Will Not Get A Chance In The Test Series Against England
KS Bharat will not get a chance in the test series against England

KS Bharat: इंग्लैंड क्रिकेट टीम भारत दौरे पर आने वाली है। दोनों देशों के बीच लगभग डेढ़ महीने तक 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी। यह श्रृंखला 25 जनवरी से शुरू होगी, जबकि आखिरी मुकाबला 7 मार्च से खेला जाएगा। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) के जारी चक्र में भारत और इंग्लैंड दोनों के लिए यह दौरा बेहद महत्वपूर्ण है। ऐसे में अजीत अगरकर (Ajit Agarkar) की अगुवाई वाली चयन समिति सावधानी ने भारत के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों का चयन करेगी और इसी क्रम में केएस भरत (KS Bharat) का इस श्रृंखला से बाहर होना लगभग तय नजर आ रहा है।

KS Bharat को नहीं मिलेगा इंग्लैंड के खिलाफ मौका

Ks Bharat
Ks Bharat

दिसंबर 2022 में ऋषभ पंत के चोटिल होने के बाद श्रीकर भरत टीम इंडिया के लिए टेस्ट प्रारूप में विकेटकीपर बल्लेबाज के विकल्प के रूप में सामने आए। उन्होंने विकेटकीपिंग के दौरान कुछ शानदार काम भी किया, लेकिन बल्ले से वे बिलकुल फ्लॉप साबित हुए। ऐसे में इंग्लैंड के खिलाफ आगामी घरेलू श्रृंखला में उन्हें मौका मिलना लगभग नामुमकिन नजर आ रहा है।

30 साल के केएस भरत (KS Bharat) ने अब तक खेले 5 टेस्ट मैचों में 18.42 की औसत से केवल 129 रन बनाए हैं। उन्होंने अपना डेब्यू मुकाबला ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ फरवरी 2023 में खेला था। वहीं, आखिरी बार उन्हें भारत का प्रतिनिधत्व करने का मौका ऑस्ट्रेलिया के ही खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में मिला था।

यह भी पढ़ें: गंभीर के चेले ने रणजी में मचाया कोहराम, 13 गेंद पर ठोका अर्धशतक, अब मिलेगी अफगानिस्तान सीरीज में एंट्री

KS Bharat के स्थान पर इस खिलाड़ी को मिलेगी वरीयता

Team India
Team India

ऋषभ पंत और केएल की गैरमौजूदगी में जुलाई 2023 में वेस्टइंडीज के खिलाफ 2 मैचों की टेस्ट सीरीज में ईशान किशन को टीम इंडिया के लिए टेस्ट प्रारूप में डेब्यू करने का मौका। इस दौरान ईशान ने केएस भरत (KS Bharat) की तुलना अधिक प्रभाव छोड़ा। ऐसे में अगर ऋषभ पंत सही समय पर ठीक नहीं होते हैं, तो इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज में केएल राहुल के साथ ईशान किशन को बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज टीम इंडिया में शामिल किया जा सकता है।

आपको बता दें कि भारत और इंग्लैंड के बीच यह सीरीज 25 जनवरी से शुरू होगी और 11 मार्च को खत्म होगी। लगभग दो महीने तक चलने वाली यह सीरीज विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के लिहाज से दोनों टीमों के लिए बेहद अहम होगी।

यह भी पढ़ें: एमएस धोनी के सालों पुराने दोस्त ने ही उन्हें लगाया 15 करोड़ का चूना, रांची में दर्ज करवाया केस, तो सामने आया काला सच