Mohammed Siraj Did Wonders In Fielding By Taking A Stunning Catch Of Zak Crawley On Ashwin'S Delivery

Mohammed Siraj: भारत और इंग्लैंड के बीच पांच टेस्ट मैचों की श्रृंखला का आगाज हो चुके है। पहले मुकाबले में दोनों टीमों की भिड़ंत हुई है। इस मैच की अगर बात करें तो इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। पहले खेलते हुए उन्होंने अपना तीसरा विकेट गंवा दिया। सलामी बल्लेबाज जैक क्राउली 20 रन बनाकर पवेलियन लौट गए हैं। टीम इंडिया के ऑफ स्पिनर आर अश्विन ने उनका विकेट चटकाया। मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) ने आगे की तरफ डाइव लगाकर एक बेहतरीन कैच लपका। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है।

Mohammed Siraj ने लपका हैरतअंगेज कैच

Mohammed Siraj
Mohammed Siraj

गुरुवार 25 जनवरी को पांच टेस्ट मैचों की सीरीज के तहत खेले जाने वाले पहले मैच में भारत और इंग्लैंड की भिड़ंत हुई है। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने आई मेहमान टीम को तीसरा झटका लग चुका है। ऑफ स्पिनर आर अश्विन (R Ashwin) ने कहरा बरपाते हुए अपना दूसरा और टीम के लिए तीसरा विकेट चटकाया। अब तक धैर्य के साथ बैटिंग कर रहे ओपनर जैक क्राउली ने अश्विन की गेंद पर क्रीज से निकलकर शॉट खेलने का प्रयास किया। हालांकि उनका शॉट मिड ऑफ पर खड़े मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) की तरफ चला गया और उन्होंने इसे लपकने में कोई गलती नहीं की। हालांकि गेंद काफी नीची रही इसलिए अंपायर को थर्ड अंपायर के हाथों इस कैच की पुष्टि करवानी पड़ी।

यह भी पढ़ें: सूर्यकुमार यादव ने स्थापित किया नया कीर्तिमान, विराट – रोहित को छोड़ा कोसो मील पीछे, आईसीसी ने भी स्वीकार की महानता

पहले खेलते हुए मुश्किल में इंग्लैंड की टीम

R Ashwin
R Ashwin

हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में भारत और इंग्लैंड के बीच पहले टेस्ट की शुरुआत हुई। सिक्का उछला और इंग्लैंड के पक्ष में गिरा। कप्तान बेन स्टोक्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। जैक क्राउली (20) और बेन डकेट (35) ने पहले विकेट के लिए ताबड़तोड़ अंदाज में 55 रनों की साझेदारी की। आर अश्विन ने डकेट को एल्बीडब्ल्यू आउट करके इस साझेदारी को तोड़ी। वहीं इसके बाद रवींद्र जडेजा ने ओली पोप को रोहित शर्मा के हाथों कैच करवाकर इंग्लैंड को दूसरा झटका दिया। विकेट गिरने का सिलसिला यहीं नहीं रुका और अश्विन ने एक बार फिर कहर बरपाते हुए जैक क्राउली को मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) के हाथों लपकवाकर टीम इंडिया को तीसरी सफलता दिलाई।

टीम इंडिया के फैंस को लगा बड़ा झटका, हैदराबाद में खेले जाने वाले पहले टेस्ट से बाहर हुए ये 4 भारतीय खिलाड़ी