Mohammed Siraj Took Virat Kohli'S Advice To Dismiss Marco Jansen Video Went Viral

Mohammed Siraj: दो टेस्ट मैचों की सीरीज के तहत दूसरे टेस्ट में भारत और साउथ अफ्रीका का आमना-सामना हुआ है। इस मैच के ऊपर नजर डालें तो साउथ अफ्रीकी टीम ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। हालांकि पहले खेलते हुए उनकी शुरुआत बेहद शर्मनाक रही। उन्होंने महज 34 रनों के स्कोर पर अपने 6 विकेट गंवा दिए हैं। पिछले मुकाबले में बेहतरीन अर्धशतक जड़ने वाले मार्को यान्सन खाता खोले बिना मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) के शिकार बने। हालांकि इस विकेट के पीछे विराट कोहली (Virat Kohli) का बड़ा हाथ था, जिनके गुरुमंत्र के चलते टीम इंडिया को यह सफलता दिलाई।

विराट कोहली के गुरुमंत्र ने Mohammed Siraj को दिलाई सफलता

Virat Kohli Mohammed Siraj
Virat Kohli Mohammed Siraj

भारत और साउथ अफ्रीका (IND vs SA) के बीच दूसरा टेस्ट खेला जा रहा है। पहला मैच बड़े अंतर से जीतकर मेजबान टीम श्रृंखला में 1-0 से आगे है। वहीं दूसरी तरफ टीम इंडिया करारी हार के बाद इस मैच में पलटवार करने को देखेगी। मुकाबले पर निगाह डालें तो टॉस जीतकर साउथ अफ्रीकी टीम ने पहले बल्लेबाजी चुनी। हालांकि उनका यह फैसला उनके लिए आत्मघाती साबित हुआ। उन्होंने मार्को यान्सन के रूप में अपना छठा विकेट गंवा दिया है। मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) ने उनका शिकार किया। हालांकि इसके श्रेय विराट कोहली को भी जाता है। उन्होंने स्लिप में खड़े होकर सिराज को आगे की तरफ गेंदबाजी करने को कहा था ताकि साउथ अफ्रीकी बल्लेबाज उस गेंद को खेलने जाए और फंसकर अपना विकेट गंवा दे। उनकी यह सलाह काम आई।

यह भी पढ़ें: वर्ल्ड कप 2024 के लिए रोहित-विराट ने चुनी टीम इंडिया, अगरकर ने भी भरी हामी, अब ये 15 खिलाड़ी जाएंगे वेस्टइंडीज

टीम इंडिया के खिलाफ मुश्किल में साउथ अफ्रीका

Mohammed Siraj
Mohammed Siraj

केपटाउन में 3 जनवरी से दो मैचों की टेस्ट सीरीज के दूसरे मुकाबले में भारत और साउथ अफ्रीका (IND vs SA) का आमना-सामना है। सिक्का उछला और साउथ अफ्रीका के पक्ष में गिरा। कप्तान डीन एल्गर ने टॉसा जीतकर पहले बैटिंग चुनी। पहले गेंदबाजी करते हुए टीम इंडिया विपक्षी टीम के ऊपर हावी हो गई है और उन्होंने इस मैच में अपनी पकड़ मजबूत कर ली है। उनकी ओर से मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) ने कहर बरपाते हुए पांच विकेट चटकाए। साउथ अफ्रीका 34 के स्कोर पर 6 विकेट गंवाकर संघर्ष करती हुई नजर आ रही है।

मिचेल स्टार्क की जीवनी, उम्र, पत्नी, कमाई, रिकॉर्ड्स, परिवार और कुछ दिलचस्प बातें

"