Ms-Dhoni-Announced-The-New-Captain-Of-Chennai-Super-Kings-Not-Jadeja-But-Handed-Over-The-Command-To-This-Veteran

MS Dhoni: आईपीएल 2024 (IPL 2024) शुरू होने में अब कुछ ही महीने बचे हैं. आगामी आईपीएल को लेकर सभी टीमें अपनी तैयारियों में जुटी हुई हैं. इस आईपीएल से पहले कुछ बड़े बदलाव देखने को मिले हैं. इसमें सबसे बड़ा बदलाव मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) टीम ने किया है. मुंबई की फ्रेंचाइजी ने हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) को अपनी टीम में शामिल किया और उन्हें आईपीएल 2024 के लिए टीम का कप्तान बनाया है। अब इन सबके बाद चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) की टीम ने भी बड़ा फैसला लिया है। टीम के कप्तान एमएस धोनी (MS Dhoni) ने अब किसी दूसरे खिलाड़ी को कप्तानी सौंपने का फैसला किया है.

MS Dhoni सौंप सकते हैं इस खिलाड़ी को कप्तानी

Ms Dhoni

एमएस धोनी (MS Dhoni) के लिए ये आखिरी आईपीएल सीजन साबित हो सकता है. ऐसे में वह चेन्नई की टीम को छोड़ने से पहले सीएसके को एक अच्छा कप्तान देना चाहेंगे. टीम की कप्तानी रवींद्र जड़ेजा (Ravindra Jadeja) ने की है. लेकिन उन्होंने कुछ खास प्रदर्शन नहीं किया. अब ऐसे में माही युवा बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) को कप्तानी देने के बारे में सोच सकते हैं. उन्होंने एशियन गेम्स 2023 में टीम इंडिया (Team India) की कप्तानी की और टीम को गोल्ड मेडल दिलाया था. हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज में वह टीम के उपकप्तान थे. ऐसे में उनके पास कप्तानी का अनुभव है. इसे देखते हुए धोनी गायकवाड़ को कप्तानी दे सकते हैं.

IPL 2024 में आखिरी बार दिख सकते हैं MS Dhoni

Ms Dhoni

टीम इंडिया (Team India) के पूर्व कप्तान एमएस धोनी (MS Dhoni) की उम्र फिलहाल 42 साल है. इस साल जुलाई में माहि 43 साल के हो जाएंगे। लेकिन उन्होंने साबित कर दिया है कि उम्र का उन पर कोई असर नहीं होता है। इस उम्र में किसी भी खिलाड़ी के लिए क्रिकेट खेलना बहुत मुश्किल होता है. माही जिस तरह से विकेटों के बीच दौर लगाते हैं उसे देखकर कोई नहीं कह सकता कि माही 42 साल के हैं. लेकिन उनकी उम्र को ध्यान में रखते हुए आईपीएल 2024 (IPL 2024) उनका आखिरी आईपीएल सीजन हो सकता है.

यह भी पढ़ें: हार्दिक पांड्या को लेकर भी अंबानी का नहीं भरा मन, इन 3 सीनियर भारतीय खिलाड़ियों को भी मुंबई में लाने की चल रही कोशिश

ये बल्लेबाज लगा चुके हैं टी20 क्रिकेट के सुपर ओवर में सबसे ज्यादा छक्के, टीम इंडिया का ये दिग्गज शामिल

"