Ms Dhoni Can Join Team India In T20 World Cup 2024

MS Dhoni : अगर बात टीम इंडिया (Team India) के सबसे सफल कप्तान की होती है,तो सबसे पहला नाम भारतीय टीम के महान कप्तान एमएस धोनी का आता है। वह इस लिए क्योंकि इनकी कप्तानी में भारतीय टीम ने टी20 विश्व कप 2007,विश्वक प 2011 और चैंपियंस ट्रॉफी 2013 के खिताब पर कब्जा जमाया है। फैंस के बीच यह चर्चा तेज है की इस साल खेले जाने वाले टी20 विश्व कप 2024 (T20 World Cup 2024) में यह टीम इंडिया को चैंपियन बनाने में बड़ी भूमिका निभा सकते है,एमएस धोनी (MS Dhoni) ने टीम इंडिया के लिए अपना अंतिम मैच साल 2019 में खेला था।

टीम इंडिया में शामिल होंगे एमएस धोनी

Ms Dhoni
Ms Dhoni

एमएस धोनी (MS Dhoni) की कप्तानी में चैंपियंस ट्रॉफी 2013 का खिताब जीतने के बाद पिछले दस सालों में भारतीय टीम (Team India) के हाथ निराशा ही लगी है। टीम इंडिया ने इस दौरान 10 आईसीसी टूर्नामेंट के 5 फाइनल में हार मिली है और 4 बार सेमीफाइनल में ही हार गई थी और एक बार तो सेमीफाइनल से पहले ही भारतीय टीम बाहर हो गई थी। इस स्थिति में फैंस का यह कहना है की इस साल वेस्टइंडीज और संयुत राज्य अमेरिका में खेले जाने वाले टी20 विश्व कप 2024 (T20 World Cup 2024) में टीम प्रबंधन एमएस धोनी को बतौर मेंटर टीम इंडिया के स्क्वाड में जोड़ सकता है।

यह भी पढ़ें : “अच्छा प्रदर्शन करता रहूंगा” प्लेयर ऑफ द मैच बनने के बाद भावुक हुए अक्षर पटेल, टीम इंडिया में बार-बार नजरअंदाज होने को लेकर कही ये बड़ी बात

MS Dhoni टीम इंडिया के लिए साबित होंगे संकतमोचक

Ms Dhoni
Ms Dhoni

टीम इंडिया (Team India) के पूर्व कप्तान एमएस धोनी (MS Dhoni) इस साल खेले जाने वाले टी20 विश्व कप 2024 में टीम इंडिया के लिए संकतमोचक साबित हो सकते है। फैंस का अनुमान है की भारतीय टीम प्रबंधन होने वाले आगामी टी20 विश्व कप 2024 (T20 World Cup 2024) के लिए उनसे टीम इंडिया के मेंटर बनने की बात कर सकता है। भारतीय टीम के पूर्व कप्तान एमएस धोनी टी20 विश्व कप 2021 के दौरान टीम इंडिया के मेंटर बने थे,उस टूर्नामेंट में भारतीय टीम का प्रदर्शन बहुत खराब रहा था,टीम ग्रुप स्टेज से ही बाहर हो गई थी।

फैंस का ऐसा मानना है की कोरोना काल के बाद खेले गए उस विश्व कप के दौरान भारतीय टीम (Team India) पूरी तरह से तैयार नहीं थी,इसी कारण टीम इंडिया बेहतरीन प्रदर्शन नहीं कर पाई था। फैंस के अनुसार इस बार अगर एमएस धोनी (MS Dhoni) टीम के साथ जुडते है तो वह टीम के लिए बहुत मददगार साबित हो सकते है।

यह भी पढ़ें : रोहित शर्मा के सबसे बड़े दुश्मन का करियर खा जाएगा यह खिलाड़ी, अजीत अगरकर ने T20 वर्ल्ड कप 2024 में मौका देने का बनाया मन

"