Ms-Dhoni-Will-Not-Play-After-Ipl-2024-Will-Leave-Chennai-Super-Kings-Due-To-These-3-Big-Reasons

MS Dhoni: एमएस धोनी (MS Dhoni) आईपीएल के शुरुआती सीजन से ही खेल रहे हैं. उन्होंने अपनी कप्तानी में चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) को पांच बार चैंपियन बनाया है. अब तक इस बात पर संशय बना हुआ है कि माही आईपीएल 2024 (IPL 2024) के बाद आईपीएल खेलेंगे या नहीं. माना जा रहा है कि आईपीएल 2024 उनका आखिरी आईपीएल सीजन हो सकता है. इसके पीछे ये तीन कारण हो सकते हैं. हालांकि, आईपीएल 2024 के बाद खेलने या न खेलने का फैसला आखिरकार माही ही लेंगे.

MS Dhoni की उम्र

Ms Dhoni

एमएस धोनी (MS Dhoni) की उम्र फिलहाल 42 साल है. जुलाई 2024 में वह 43 साल के हो जाएंगे। लेकिन उन्होंने साबित कर दिया है कि उम्र का उन पर कोई असर नहीं होता है। इस उम्र में किसी भी खिलाड़ी के लिए क्रिकेट खेलना बहुत मुश्किल होता है. माही जिस तरह से विकेटों के बीच दौर लगाते हैं उसे देखकर कोई नहीं कह सकता कि माही 42 साल के हैं. लेकिन उनकी उम्र को ध्यान में रखते हुए आईपीएल 2024 (IPL 2024) उनका आखिरी आईपीएल सीजन हो सकता है.

क्या सर्जरी के बाद खेल पाएंगे MS Dhoni?

Ms Dhoni

आईपीएल 2023 के फाइनल के बाद एमएस धोनी (MS Dhoni) के घुटने की सर्जरी हुई थी। धोनी की घुटने की सर्जरी 29 मई को हुई थी। लेकिन सबसे बड़ा सवाल ये है कि क्या माही इस सर्जरी के बाद मदना पर अपना 100 प्रतिशत दे पाएंगे? इस सर्जरी के बाद धोनी के लिए मैदान पर वापसी करना आसान नहीं होगा. ऐसे में उनकी सर्जरी के बाद ये उनका आखिरी आईपीएल हो सकता है.

मैं किसी से डरता नहीं..” मालदीव विवाद पर तेलुगु अभिनेता नागार्जुन का बड़ा बयान, PM मोदी जी को कही ये बात 

मैदान के बाहर काफी व्यस्त हैं MS Dhoni

Ms Dhoni

एमएस धोनी (MS Dhoni) मैदान के बाहर काफी व्यस्त रहते हैं. आपको बता दें कि माही भारतीय सेना से भी जुड़े हुए हैं। ऐसा भी कहा जा रहा है कि आईपीएल को अलविदा कहने के बाद धोनी सेना में भी काम कर सकते हैं. धोनी अपने परिवार के साथ समय बिताना पसंद करते हैं. उन्हें कई बार अपने खेतों में काम करते हुए भी देखा गया है. इन तीन वजहों से माही आईपीएल 2024 (IPL 2024) के बाद संन्यास का ऐलान कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें: रोहित शर्मा का अचानक टुटा सपना, अब नहीं खेल पाएंगे टी20 वर्ल्ड कप 2024

"