Mumbai Indians Appointed This Player As Captain Before Ipl 2024, Not Hardik Or Rohit

Mumbai Indians: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 (IPL 2024) के ऑक्शन से कुछ दिन पहले ही मुंबई इंडियंस ने चौंकाने वाला फैसला लेते हुए आईपीएल इतिहास के सबसे सफल कप्तानों में से एक रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को कप्तानी से हटा दिया था। उनके स्थान पर गुजरात टाइटंस से ट्रेड किए गए हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) को टीम का नया कप्तान नियुक्त किया गया। हालांकि, एमआई का यह फैसला फैंस को बिलकुल रास नहीं आया है और वे सोशल मीडिया पर अपनी नाराजगी जाहिर कर रहे रहे हैं। इसी बीच खबर आ रही है कि हार्दिक पांड्या को भी कप्तानी से बर्खास्त कर दिया गया है। उनके स्थान पर मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने अन्य खिलाड़ी को कमान सौंपी है।

रोहित शर्मा या हार्दिक पांड्या नहीं होंगे कप्तान

Rohit Sharma
Rohit Sharma

दरअसल, हार्दिक पांड्या को पिछले साल खेले गए वर्ल्ड कप के दौरान बाएं पैर के टखने में चोट लग गई थी, जिसके चलते उन्हें पूरे टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा। संभावना जताई जा रही थी कि हार्दिक जल्द ही इस चोट से उबर जाएंगे, मगर ऐसा नहीं हुआ। इस चोट के कारण उन्हें वर्ल्ड कप के बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू टी20 सीरीज, फिर दक्षिण अफ्रीका दौरा और फिर अफगानिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज भी नहीं खेल सके। इसके अलावा उनका आईपीएल 2024 में खेलना भी संदिग्ध है।

वहीं, रोहित शर्मा को जिस तरह कप्तानी ने बिना बताए हटाया गया, उसके बाद उनका एमआई (Mumbai Indians) के लिए दोबारा कप्तानी करना भी लगभग असंभव है। ऐसे में अब मुंबई (Mumbai Indians) के टीम मैनेजमेंट को नए कप्तान की तलाश करनी होगी।

यह खिलाड़ी होगा Mumbai Indians का नया कप्तान

Mumbai Indians
Mumbai Indians

हाल के समय में सूर्यकुमार यादव टी20 प्रारूप में एक प्रभावशाली कप्तान के रूप में उबरें हैं। उन्होंने वर्ल्ड कप 2023 के ठीक बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 5 मैचों की घरेलू टी20 सीरीज में टीम इंडिया की कप्तानी करते हुए 4-1 से जीत हासिल की थी। इसके बाद दक्षिण अफ्रीका दौरे पर सूर्या की अगुवाई में 3 मैचों की टी20 सीरीज 1 – 1 से बराबरी पर खत्म हुई। ऐसे में आईपीएल 2024 में मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) सूर्यकुमार यादव को अपना कप्तान नियुक्त कर सकती है।

साथ ही सूर्या टी20 प्रारूप के सबसे बेहतरीन बल्लेबाजों में से एक हैं। उन्होंने अब तक खेले 60 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 45.55 की शानदार औसत और 171.55 के स्ट्राइक रेट से 2141 रन बनाए हैं। इस दौरान उनके बल्ले से 4 शतक और 17 अर्धशतक निकले।

"