Mumbai Indians Captain Hardik Pandya May Be Out Of Ipl 2024

Hardik Pandya : भारतीय टीम के स्टार खिलाड़ी हार्दिक पांड्या विश्व कप 2023 में लगी चोट के कारण बाहर चल रहे है। भारतीय ऑलराउंडर ने आईपीएल 2024 (IPL 2024) की नीलामी से पहले अपनी टीम गुजरात टाइटन्स को छोड़कर अपने पुरानी आईपीएल टीम मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) की टीम में जाने का फैसला किया। जिसके बाद मुंबई इंडियंस की फ्रेंचाईजी ने रोहित शर्मा को कप्तानी से हटाकर हार्दिक को कप्तान बनाने का फैसला किया। अब ऐसी चर्चाएं चल रही है की आईपीएल 2024 से वह बाहर हो सकते है।

IPL 2024 से बाहर हो सकते है Hardik Pandya

Hardik Pandya
Hardik Pandya

भारतीय टीम (Team India) के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या को मुंबई इंडियंस ने आईपीएल 2024 (IPL 2024) के लिए रोहित शर्मा को हटाकर मुंबई इंडियंस का कप्तान बनाया है। मुंबई इंडियंस के इस फैसले के बाद फैंस टीम प्रबंधन से खूब नाराज हुए थे,टीम के सोशल मीडिया अकाउंट पर फॉलोवर्स में कमी देखने को मिली है।

इसी बीच ऐसी खबर आ रही है की हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) अगर आईपीएल 2024 (IPL 2024) के शुरू होने से पहले अपनी फिटनेस पूरी तरह से हासिल नहीं कर पाते है तो उन्हे आईपीएल 2024 से बाहर रहना पड़ सकता है। फिलहाल भारतीय खिलाड़ी अपनी फिटनेस को वापस पाने के लिए इन दिनों खूब मेहनत कर रहे है। इस बात की पूरी उम्मीद है की वह आईपीएल 2024 से पहले ठीक हो जाएंगे।

यह भी पढ़ें : थम गए ‘आओगे जब तुम साजना’ फेम सिंगर राशिद खान के सुर, कोलकाता के हॉस्पिटल में ली अंतिम सांस, संगीत जगत में शोक की लहर

ऐसा रहा है आईपीएल करियर

Hardik Pandya
Hardik Pandya

हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) का आईपीएल करियर बतौर खिलाड़ी के साथ-साथ बतौर कप्तान भी बढ़िया रहा है। हार्दिक ने आईपीएल 2022 और 2023 में गुजरात टाइटन्स टीम की कप्तानी की थी,फ्रेंचाईजी को एक बाद चैंपियन बनाया,जबकि  दूसरी बार उपविजेता रही थी। अगर हम आईपीएल में उनके आंकों पर नजर डालें तो हार्दिक पंड्या के आँकड़े भी शानदार रहे है।

उन्होंने 123 आईपीएल मैचों की 115 पारियों में 30.38 की औसत से 2309 रन बनाए है। इस दौरान उनके बल्ले से 10 बार अर्धशतक निकले है। वहीं 81 पारियों में गेंदबाजी करते हुए 81 विकेट हासिल किया है। इस दौरान 17 रन देकर 3 विकेट हासिल करना एक पारी में इनका बेस्ट प्रदर्शन  रहा है।

यह भी पढ़ें :क्रिकेट जगत में फिर घटी बड़ी दुर्घटना, गेंद लगने से मैदान पर ही हो गई मौत, शोक में डूबे दुनियाभर के लोग

"