Mumbai Indians Will Not Be Able To Reach The Playoffs In Ipl 2024

Mumbai Indians: मुंबई इंडियंस ने इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें संस्करण (IPL 2024) के शुरू होने से पहले सभी को हैरान करते हुए पिछले 10 वर्षों से टीम की कप्तानी कर रहे रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को उनके पद से बर्खास्त कर दिया। उनके स्थान पर गुजरात टाइटंस से ट्रेड किए गए हार्दिक पांड्या को नया कप्तान घोषित किया गया है।

हालांकि, मुंबई इंडियंस के फैंस और टीम के कुछ खिलाड़ियों को यह फैसला रास नहीं आया है और उन्होंने सोशल मीडिया पर अपना विरोध दर्ज कराया है। इसके साथ ही माना जा रहा है कि अब मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) का डाउनफॉल भी शुरू हो चुका है और उनका आईपीएल 2024 का ख़िताब जीत पाना असंभव है।

नीता अंबानी की यह गलती Mumbai Indians को पड़ी भारी

Mumbai Indians
Mumbai Indians

मुंबई इंडियंस ने जिस तरह से रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को कप्तानी से हटाया है, उससे रोहित का दिल काफी दुखा होगा। हिटमैन ने पहली बार एमआई की कप्तानी 2013 संभाली थी और कप्तानी हाथ आते ही उन्होंने मुंबई को उनका पहला ख़िताब जीता दिया था। इतना ही नहीं रोहित ने अपनी कप्तानी का जलवा दिखाते हुए 2015, 2017, 2019 और 2020 में भी मुंबई इंडियंस को चैंपियन बनाया। एक तरह से कहा जाए तो उन्होंने ही फ्रेंचाइजी को अपने पैरों पर खड़ा किया।

हालांकि, पिछले 2 सीजन में टीम का प्रदर्शन बेहद ख़राब रहा, जिसके चलते रोहित को कप्तानी से बर्खास्त कर दिया गया और हार्दिक पांड्या को कप्तानी दे दी गई। ऐसे में माना जा रहा है कि रोहित मुंबई इंडियंस छोड़ देंगे और रोहित के जाने के बाद पूरी फ्रेंचाइजी के बिखरने की संभावना है।

यह भी पढ़ें: महेंद्र सिंह धोनी ने रविंद्र जडेजा नहीं बल्कि इस युवा खिलाड़ी को चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी देने का किया फैसला

Mumbai Indians नहीं जीत पाएगी ख़िताब

Mumbai Indians
Mumbai Indians

हाल ही में कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा था कि मुंबई इंडियंस के सीनियर खिलाड़ी सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) और जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने फ्रेंचाइजी के मैनेजमेंट को हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) को कप्तान बनाए जाने पर आपत्ति पत्र भेजा है।

इन दोनों खिलाड़ियों ने हार्दिक को मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) में शामिल किए जाने और फिर कप्तान बनाए जाने के बाद सोशल मीडिया पर अपनी प्रतिक्रिया दी थी, जो सकारात्मक नहीं थी। ऐसे में अभी से टीम के अंदर माहौल सही नहीं लग रहा और यह स्थिति नहीं बदलती है, तो नीली जर्सी वाली टीम का ख़िताब जीत पाना भी संभव नहीं हो पाएगा।

यह भी पढ़ें: अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए भारत की B टीम का ऐलान, शुभमन गिल कप्तान, धोनी के 2 भाईयों को भी मौका

"