Musheer Khan Enters Team India For The Third Test Match Against England

Musheer Khan: टीम इंडिया इस समय इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेल रही है। यह श्रृंखला दोनों देशों के लिए वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) के जारी चक्र के लिहाज से काफी महत्वपूर्ण है। ऐसे में अजीत अगरकर की अगुवाई वाली चयनसमिति श्रृंखला के आखिरी तीन मुकाबलों के लिए सर्वश्रेष्ठ भारतीय खिलाड़ियों को मौका देना चाहेंगे।

पहले मैच में केएल राहुल और रविंद्र जडेजा के चोटिल होने के बाद इंडिया ए (India A) और घरेलू क्रिकेट में लगातार अच्छा प्रदर्शन दिखाने वाले सरफराज खान को टीम इंडिया में शामिल किया गया। अब माना जा रहा है कि सरफराज के भाई मुशीर खान (Musheer Khan) को भी इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में मौका मिल सकता है।

शानदार फॉर्म में हैं Musheer Khan

Sarfaraz Khan
Sarfaraz Khan

सरफराज खान के छोटे भाई मुशीर खान (Musheer Khan) इन समय दक्षिण अफ्रीका में खेले जा रहे अंडर 19 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं। इस मेगा टूर्नामेंट में मुशीर का प्रदर्शन जबरदस्त देखने को मिल रहा है। वे टूर्नामेंट के टॉप रन स्कोरर्स की लिस्ट में सबसे ऊपर हैं।

दाएं हाथ के बल्लेबाज ने अब तक खेले 5 मैचों में 83.50 की औसत से 334 रन बनाए हैं। मुशीर ने न्यूजीलैंड और आयरलैंड के खिलाफ शानदार शतक जड़ा है। वहीं, यूएसए के खिलाफ उन्होंने 73 रन की पारी खेली थी। इसी शानदार प्रदर्शन के आधार पर इंग्लैंड के खिलाफ टीम इंडिया में उन्हें मौका दिया जा सकता है।

यह भी पढ़ें: टीम इंडिया पर बोझ बन गया हैं ये खिलाड़ी, लेकिन चाहकर भी प्लेइंग इलेवन से बाहर नहीं कर सकते रोहित शर्मा

घरेलू क्रिकेट में भी शानदार खेल दिखा रहे हैं Musheer Khan

Musheer Khan
Musheer Khan

18 साल के मुशीर खान (Musheer Khan) ने छोटी उम्र से ही बड़ी बड़ी पारियां खेलनी शुरू कर दी हैं। उन्होंने सीके नायडू ट्रॉफी 2023 में तिहरा शतक जमाया था। तब मुशीर ने हैदराबाद के खिलाफ मुंबई के लिए 367 गेंदों में 34 चौकों और 9 छक्कों की मदद से 339 रन जड़े थे।

इतना ही नहीं अक्टूबर 2023 में चंडीगढ़ और मुंबई के बीच खेले वीनू मांकड़ ट्रॉफी के मुकाबले में मुशीर ने शानदार शतक जमाकर अपनी टीम को जीत दिलाई थी। उन्होंने 130 गेंदों में 20 चौकों और 4 छक्कों की मदद से नाबाद 160 रन की विशाल पारी खेली। ऐसे में माना जा रहा है कि मुशीर (Musheer Khan) को भले ही प्लेइंग इलेवन में मौका न मिले, लेकिन उन्हें भारतीय स्क्वाड में शामिल किया जाएगा।

यह भी पढ़ें: इन 4 भारतीय खिलाड़ियों की शादी दुनियाभर में बनी मजाक, 1 साल भी नहीं टिक सका रिश्ता, करनी पड़ी दूसरी शादी

"