Nita Ambani Got Angry At This Petty Action Of Hardik Pandya

Hardik Pandya: हाल ही में हार्दिक पांड्या को रोहित शर्मा के स्थान पर मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) का कप्तान नियुक्त किया गया था। हालांकि, इस ऐलान के कुछ ही दिन बाद हार्दिक के लिए एक बेहद बुरी खबर सामने आई है। वे अगले महीने अफगानिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज से बाहर हो गए हैं। यह श्रृंखला अगले साल अमेरिका और वेस्टइंडीज के बीच खेले जाने वाले टी20 वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया की आखिरी द्विपक्षीय सीरीज है। वहीं, हार्दिक (Hardik Pandya) को इस श्रृंखला के लिए कप्तान के रूप में देखा जा रहा था। मगर अब वे इस सीरीज में ही हिस्सा नहीं ले सकेंगे। इस बुरी खबर से उबरने से पहले ही हार्दिक को अब एक और बड़ा झटका लग गया है।

मुंबई इंडियंस ने किया Hardik Pandya को बाहर

Hardik Pandya
Hardik Pandya

हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) वर्ल्ड कप 2023 के दौरान लगी चोट से नहीं उबर पाए हैं। उन्हें ग्रुप स्टेज के मुकाबले में बांग्लादेश के खिलाफ गेंदबाजी के दौरान चौका रोकने की कोशिश में टखने में चोट लग गई थी। अब वर्ल्ड कप खत्म होने के लगभग डेढ़ महीने के बाद भी हार्दिक इससे नहीं उबर पाए हैं।

बताया जा रहा है कि हार्दिक को इस चोट के चलते आईपीएल 2024 के भी कुछ मुकाबले मिस करने पड़ सकते हैं। ऐसे में मुंबई इंडियंस का मैनेजमेंट हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) को कप्तानी से हटा सकता है। उनके स्थान पर सूर्यकुमार यादव या जसप्रीत बुमराह को टीम की कमान सौंपी जा सकती है।

यह भी पढ़ें: महेंद्र सिंह धोनी ने रविंद्र जडेजा नहीं बल्कि इस युवा खिलाड़ी को चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी देने का किया फैसला

सूर्या या बुमराह बनेंगे मुंबई इंडियंस के कप्तान!

Mumbai Indians
Mumbai Indians

हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) और रोहित शर्मा की अनुपस्थिति में वर्ल्ड कप 2023 के बाद सूर्यकुमार यादव को टी20 प्रारूप में टीम इंडिया का कप्तान नियुक्त किया गया। सूर्या ने इस मौके का भरपूर फायदा उठाया। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 5 मैचों की घरेलू टी20 सीरीज को टीम इंडिया (Team India) ने सूर्यकुमार यादव की कप्तानी में 4-1 से जीता। इसके बाद दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर 3 मैचों की टी20 सीरीज 1 – 1 से बराबरी पर खत्म हुई।

वहीं, 30 साल के जसप्रीत बुमराह भी मुंबई इंडियंस के लिए साल 2013 से लगातार खेल रहे हैं। दाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने अब तक 120 आईपीएल मुकाबलों में 7.39 की इकॉनमी से रन खर्च करते हुए 145 विकेट झटके हैं। ऐसे में इन दोनों धाकड़ खिलाड़ियों में से किसी एक को टीम की कमान सौंपी जा सकती है।

यह भी पढ़ें: अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए भारत की B टीम का ऐलान, शुभमन गिल कप्तान, धोनी के 2 भाईयों को भी मौका

"