Nz-Vs-Pak-New-Zealand-Defeated-Pakistan-By-46-Runs-In-The-First-T20

NZ vs PAK: पाकिस्तान क्रिकेट टीम इस समय न्यूजीलैंड दौरे पर गई हुई है, जहां शुक्रवार को दोनों देशों (NZ vs PAK) के बीच 5 मैचों की टी20 सीरीज का पहला मुकाबला ऑकलैंड (Auckland) के ईडन पार्क में खेला गया। इस हाई स्कोरिंग मैच को मेजबानों ने 46 रन से अपने नाम किया। इसके साथ ही उन्होंने श्रृंखला में 1 – 0 की बढ़त हासिल कर ली है। ब्लैककैप्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 226/8 का पहाड़ जैसा बड़ा स्कोर खड़ा किया। वहीं, इसके जवाब में पाकिस्तानी टीम 180 रन पर ही ढेर हो गई। आइये आपको इस मुकाबले की विस्तार से पूरी जानकारी देते हैं।

NZ vs PAK: न्यूजीलैंड ने खड़ा किया विशाल स्कोर

Daryl Mitchell, Nz Vs Pak
Daryl Mitchell

पाकिस्तान के नए कप्तान शाहीन शाह अफरीदी ने इस मुकाबले का टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। मगर उनका यह फैसला उनकी टीम को काफी भारी पड़ा। कीवी टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में स्कोर बोर्ड पर 226 रन टांग दिए।

फिन एलन ने 15 गेंदों में 35 रन, कप्तान केन विलियमसन ने 42 गेंदों में 57 रन और डेरिल मिचेल ने केवल 27 गेंदों में 61 रन की तूफानी पारी खेली। इनके अलावा मार्क चैपमैन (26) और ग्लेन फिलिप (19) ने भी महत्वपूर्ण रन बनाए। वहीं, पाकिस्तान की तरफ से कप्तान शाहीन शाह अफरीदी और अब्बास अफरीदी ने सर्वाधिक 3 – 3 विकेट हासिल किए। इन दोनों क्रमशः 11.50 और 12.80 की इकॉनमी से रन खर्च किए। आमिर जमाल ने भी 4 ओवरों में बिना विकेट लिए 56 रन लुटा दिए, जो आखिरी में उनकी टीम को भारी पड़ा।

यह भी पढ़ें: पहले टी20 मैच के बीच मचा बवाल, हेड कोच ने दिया इस्तीफा, इस वजह से अचानक छोड़ा टीम इंडिया का साथ

NZ vs PAK: धराशायी हुआ पाकिस्तान का मध्यक्रम

Tim Southee, Nz Vs Pak
Tim Southee

227 रन के बड़े लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तान के लिए मैच की शुरुआत काफी अच्छी हुई। उन्होंने 8वें ओवर तक 2 विकेट के नुकसान पर 94 रन जोड़ लिए थे। मगर इसके बाद मध्यक्रम बुरी तरह से फ्लॉप साबित हुआ। पूर्व कप्तान बाबर आज़म के अलावा कोई भी पाकिस्तानी बल्लेबाज 30 रन के आंकड़े को पार नहीं कर सका। बाबर ने 35 गेंदों में 6 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 57 रन बनाए।

गेंदबाजी की बात करें तो टीम साउदी का अनुभव एक बार फिर कीवी टीम के काम आया। उन्होंने 4 ओवरों में केवल 25 रन खर्च किए और 4 विकेट हासिल किए। उनके अलावा एडम मिल्ने और बेन सेअर्स को 2 – 2 विकेट मिले। ईश सोढ़ी ने भी 1 विकेट झटका। इस तरह पहले टी20 मैच (NZ vs PAK) को न्यूजीलैंड ने 46 रन से अपने नाम किया।

यह भी पढ़ें:  श्रेयस अय्यर ने अचानक उठाया बड़ा कदम, भारत छोड़ अब इस टीम के लिए खेलते आएंगे नजर

"