Pak Vs Aus Australia Wiped Out Pakistan In A Three-Match Series By 3-0 Won The 3Rd Test By 8 Wickets

PAK vs AUS: सिडनी में 3 जनवरी से पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया की बीच शुरु हुए तीसरे टेस्ट का चौथे दिन परिणाम आ गया। कंगारुओं ने पाक टीम को एक बार फिर धूल चटाते हुए 8 विकेटों से मुकाबला अपने नाम कर लिया। इसी के साथ उन्होंने तीन (PAK vs AUS) मैचों की श्रृंखला में मेहमान टीम का 3-0 से क्लीन स्वीप कर दिया। मुकाबले के स्कोरकार्ड पर नजर डालें तो पाकिस्तान की दूसरी पारी चौथे दिन 115 रनों पर सिमट गई। पहली पारी में 14 रनों की बढ़त के आधार पर उन्होंने मेजबान टीम के सामने 130 रनों का लक्ष्य रखा। ऑस्ट्रेलिया ने इस लक्ष्य को महज 2 विकेट खोकर 25.5 ओवर में हासिल कर लिया।

पहली पारी में दोनों ही टीमें बराबरी पर थी

Pak Vs Aus
Pak Vs Aus

पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया (PAK vs AUS) बीते दिनों सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का आखिरी मुकाबला खेलने उतरी। सिक्का उछला और पाकिस्तान के पक्ष में गिरा। उन्होंने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी। पहले खेलने उतरी मेहमान टीम की पहली पारी 313 रनों पर समाप्त हुई। मोहम्मद रिजवान ने 88 तो नहीं आमेर जमाल ने 82 रन बनाए। वहीं ऑस्ट्रेलिया की ओर से पैट कमिंस ने 5 विकेट लिए। इसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया अपनी पहली पारी में 299 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। पाकिस्तान को पहली पारी के आधार पर 14 रनों की बढ़त हासिल हुई।

यह भी पढ़ें: एमएस धोनी के सालों पुराने दोस्त ने ही उन्हें लगाया 15 करोड़ का चूना, रांची में दर्ज करवाया केस, तो सामने आया काला सच

ऑस्ट्रेलिया ने 3-0 से किया पाकिस्तान का सफाया

Pak Vs Aus
Pak Vs Aus

पहली पारी के आधार पर मिले 14 रनों की बढ़त से पाकिस्तान (PAK vs AUS) ने आगे खेलना शुरु किया। हालांकि उनकी दूसरी पारी ज्यादा लंबी नहीं चल पाई। जॉश हेजलवुड ने तीसरे दिन के आखिरी सत्र में एक ही ओवर के अंदर 3 विकेट चटकाकर उनकी कमर तोड़ दी। आखिर में मेहमान टीम केवल 115 रन बनाकर ढेर हो गई। ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए मिले 130 रनों के लक्ष्य को उन्होंने 2 विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया। अपना आखिरी टेस्ट खेल रहे डेविड वॉर्नर ने 57 तो वहीं मार्नस लाबुशेन ने 62 रनों की पारी खेली। इस जीत के साथ ऑस्ट्रेलिया ने तीन मैचों की सीरीज में पाकिस्तान को 3-0 से क्लीन स्वीप कर दिया।

 

गंभीर के चेले ने रणजी में मचाया कोहराम, 13 गेंद पर ठोका अर्धशतक, अब मिलेगी अफगानिस्तान सीरीज में एंट्री

"