Pakistan-Cricket-Team-Wants-To-Include-The-Legend-Who-Won-The-World-Cup-For-India-In-Its-Team

 Pakistan Cricket Team: पाकिस्तान क्रिकेट टीम पिछले कुछ समय से काफी अस्थिर है। केवल 4 महीनों में ही 2 बार टीम का कप्तान बदला जा चुका है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने हाल ही में शाहीन शाह अफरीदी ने वाइट बॉल क्रिकेट की कप्तानी वापस लेकर पूर्व कप्तान बाबर आज़म (Babar Azam) को एक बार फिर टीम की कमान सौंप दी।

इससे स्पष्ट हो गया है कि जून के महीने में अमेरिका और वेस्टइंडीज में खेले जाने वाले आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 (ICC T20 World Cup 2024) में बाबर आज़म ही हरी जर्सी वाली टीम की अगुवाई करते हुए नजर आएंगे। मगर शायद पीसीबी (Pakistan Cricket Team) को बाबर की योग्यता पर पूरा भरोसा नहीं है, इसलिए अब उनकी नजरें भारत को चैंपियन बनाने वाले दिग्गज पर हैं।

इस दिग्गज को अपने खेमे में शामिल करना चाहता है PCB

Pakistan Cricket Team
Pakistan Cricket Team

दरअसल, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (Pakistan Cricket Team) ने शनिवार को आधिकारिक रूप से रेड बॉल और और वाइट बॉल प्रारूप के लिए कोच के पदों का विज्ञापन जारी किया। इसके अनुसार उम्मीदवार 15 अप्रैल तक आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवारों के पास न्यूनतम लेवल दो कोचिंग की पात्रता होने के अलावा घरेलू, अंतरराष्ट्रीय या फ्रेंचाइजी टीम को कोचिंग देने का कम से कम पांच साल का अनुभव होना चाहिए। हालांकि, पीसीबी के एक सूत्र ने खुलासा किया है कि बोर्ड गैरी कर्स्टन (Gary Kirsten) और जेसन गिलेस्पी को कोच बनाना चाहता है और उन्ही के आवेदनों का इन्तजार कर रहा है।

पीसीबी (PCB) के एक सूत्र ने ‘पीटीआई-भाषा’ के साथ बातचीत करते हुए बताया कि विज्ञापन में आवेदन आमंत्रित किए गए हैं, लेकिन बोर्ड ने कर्स्टन और गिलेस्पी के साथ बातचीत की है। बोर्ड को उनके आवेदन का इंतजार है ताकि उन्हें लम्बे समय के लिए कोचिंग पदों पर नियुक्त किया जा सके।

यह भी पढ़ें : टी20 वर्ल्ड कप से पहले इंग्लैंड को लगा बड़ा झटका, कप्तान ने किया खेलने से इनकार, जानिए क्या है वजह

भारत को चैंपियन बना चुके हैं कर्स्टन

Gary Kirsten
Gary Kirsten

आपको बता दें कि गैरी कर्स्टन (Gary Kirsten) भारतीय टीम को कोचिंग दे चुके। वर्ष 2011 में भारत ने लम्बे इंतजार के बाद महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में वनडे वर्ल्ड कप (ICC Cricket World Cup 2011) अपने नाम किया था। उस समय कर्स्टन ही भारतीय टीम के हेड कोच हुआ करते थे। ऐसे में अब पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (Pakistan Cricket Team) चाहता है कि कर्स्टन हरी जर्सी वाली टीम के साथ भी यही कारनामा दोहराएं। वे गैरी कर्स्टन को सीमित ओवरों के लिए, जबकि जेसन गिलेस्पी को रेड बॉल क्रिकेट के लिए पाकिस्तानी टीम का हेड कोच बनाना चाहते हैं।

यह भी पढ़ें : राजस्थान के इस खिलाड़ी की चमकी किस्मत, टी20 वर्ल्ड कप 2024 में सूर्यकुमार यादव की जगह टीम में हो सकता है शामिल 

"